18 APRTHURSDAY2024 11:38:55 AM
Nari

स्मार्टनेस बनाएं रखने के लिए आप तो नहीं कर रहे ये Mistake

  • Updated: 12 Jul, 2017 12:05 PM
स्मार्टनेस बनाएं रखने के लिए आप तो नहीं कर रहे ये Mistake

आजकल के युवा स्टाइल में रहने के लिए लेटेस्ट फैशन ट्रैंड पर नजर रखते हैं और इसे फॉलो भी करते हैं। फैशन में अपटूडेट रहने के लिए आउटफिट्स की क्वालिटी से ज्यादा उनके लेवल पर ध्यान दिया जाता है। जाने अनजाने आप भी कई बार ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जो जेब पर भारी पड़ती हैं। आइए जानें फैशन से जुड़ी कौन-सी बातें आपको लिए हो सकती हैं नुकसानदायक। 

1. महंगी चीज के पीछे भागना
PunjabKesari
यह बात जरूरी नहीं कि ज्यादा पैसे खर्च करके ही अच्छी चीज क्वालिटी के कपड़े मिलते हैं। इन्ही से वह अट्रैक्टिव लुक पा सकते हैं। कई बार अच्छे ब्रांड के कपड़े भी एक-दो बार धोने से रंग फेड हो जाते हैं। कपड़े खरीदने से पहले यह परख लें कि क्वालिटी क्या है,कीमत के पीछे भागने से नुकसान हो सकता है। 

2. ब्रांड हमेशा नहीं देते साथ
दोस्तों के बीच अपनी पर्सनैलिटी को बनाए रखने के लिए हर बार ब्रांडेड कपड़ों पर खर्च करना असान नहीं है। इनकी क्वालिटी अच्छी होती है लेकिन जरूरी नहीं कि पैसों की हमेशा इन पर खर्च करें। इसके अलावा भी बाजार में बहुत वैरायटी है। कभी वह भी ट्राई करके देखें। 

3. कपडों का गलत सिलैक्शन
कई बार आउटफिट का स्टाइल देखकर लोग बिना सोचे-समझे उन्हें खरीद लेते हैं और बाद में इस सोच में पड़ जाते हैं कि अब इन्हे कब पहनें। कुछ कपड़े तो इतने हैवी होते हैं कि उनको एक बार से ज्यादा नहीं पहना जा सकता। किसी खास पार्टी या फंक्शन के लिए ड्रैसिस खरीद रहे हैं तो पहले यह बात भी सोचें कि इसको रिसाइकिल करके कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है। 

4. बिना सोचे-समझे शॉपिंग करना
PunjabKesari
लड़कियां शॉपिंग की बहुत दीवानी होती है। इस क्रेज के पीछे वह भूल जाती हैं कि जो चीज वो खरीद रही हैं शायद उनको उसकी जरूरत ही नहीं है। पैसों की कद्र करें और जरूरत के हिसाब से ही खरीददारी करें। 

 

Related News