18 APRTHURSDAY2024 2:03:16 PM
Nari

क्या आपकी फेसबुक फ्रेंड्स लिस्ट में भी हैं इन 7 टाइप के दोस्त?

  • Updated: 26 May, 2018 03:46 PM
क्या आपकी फेसबुक फ्रेंड्स लिस्ट में भी हैं इन 7 टाइप के दोस्त?

लड़का हो या लड़की, सोशल साइट जैसे इंस्टाग्राम और फेसबुक पर तो आजकल हर किसी का अकाउंट होती ही है। पुराने दोस्तों से कनेक्शन बनाए रखने से लेकर फैमिली मेंबर्स को हर खबर देने के लिए आप फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं। फेसबुक पर हर किसी के कई दोस्ते हैं। कुछ लोगों को आप जानते हैं और कुछ बाद में आपके दोस्त बन जाते हैं। आपकी फ्रेंड लिस्ट भी ऐसे कई टाइप के दोस्तों से भरी होगी। तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही दोस्तों के बारे में जो आपकी फेसबुक फ्रेंड लिस्ट में भी होंगे। तो चलिए देखते हैं कि यह दोस्त आपकी फ्रेंड लिस्ट में फिट बैठते हैं या नहीं।
 

1. ताक में बैठे दोस्त
इस तरह की फ्रेंड तो हर किसी फ्रेंड लिस्ट में होता है जो आपके ऑनलाइन होने का इंतजार करता रहता है। आपके ऑनलाइन या कुछ अपडेट करने पर ही आपको उसके मैसेज या लाइक की नेटिफिकेशन मिल जाती है।

PunjabKesari

2. हर चीज टैग करने वाले फ्रेंड
एक-दो स्टेट्स तो समझ आता है लेकिन कुछ फ्रेंड्स तो अपनी दिनभर की अपडेट आपको टैग कर देते हैं। कई बार तो इतना गुस्सा आता है कि हम सोचते हैं कि यह टैग की ऑप्शन ही खत्म हो जानी चाहिए।
 

3. भगवान से डरो टाइप फ्रेंड
माना कुछ लोग भगवान को मानते है लेकिन इतनी की वह आपको फेसबुक पर भी इरिटेट करने लह जाते हैं। दिनभर भक्तिमय कोट अपडेट या ऐसी पिक आपको टैग करना ऐसे फ्रेंड्स की आदत बन जाती है। ऐसे फ्रेंड्स ईश्वर की हर पोस्ट इसलिए शेयर करते है क्योंकि इन्हें लगता है ऐसा न करना उनका अनादर होगा और इससे भगवान की कृपा बरसेगी।
 

4. चेक-इन का ढिंढोरा
इस तरह के दोस्त तो लगभग हर किसी की फेसबुक फ्रेंड लिस्ट में होंगे, जो अपनी पल-पल की खबर फेसबुक पर अपडेट करते होंगे। इस तरह के फ्रेंड्स कहीं पहुंचे नहीं कि फौरन अपना चेक-इन स्टेटस डाल दिया।

PunjabKesari

5. इन फ्रेंड्स पर सब है 'बेअसर'
फेसबुक के जरिए आप अपने दोस्तों से बात करना चाहते हैं। इसके जरिए आप अपने दूर बैठे दोस्तों से भी कम्युनिकेट कर लेते है लेकिन कुछ दोस्त ऐसे होते हैं, जिन्होंने फेसबुक अकाउंट ही नाम के लिए बनाया होता है। आप उन्हें टैग या मैसेज करें उन्हें कोई असर होता।
 

6. क्रांतिकारी फेसबुक फ्रेंड
वह दोस्त जो हर गलत बात पर उंगुली उठाते हैं और फेसबुक पर मुहीम चलाने लगते हैं। यह दोस्त समाज, पर्यावरण और राजनीती सब पर नजर रखते हैं और मौका मिलते ही अपनी क्रांति शुरू कर देते हैं।
 

7. आपका #हैशटैग्स दोस्त
इस तरह के दोस्त तो आपसे बात करते समय भी #हैशटैग्स लगाना नहीं भूलते। इस तरह के फ्रेंड्स के लिए #हैशटैग्स के बिना उनकी फेसबुक लाइफ कुछ भी नहीं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News