19 APRFRIDAY2024 3:56:56 AM
Nari

बॉबी पीन्स का करती हैं यूज तो आपको जरूर पता होने चाहिए ये Tricks

  • Updated: 03 May, 2018 05:18 PM
बॉबी पीन्स का करती हैं यूज तो आपको जरूर पता होने चाहिए ये Tricks

लड़कियां गर्मी से बचने के लिए बालों को बांध कर रखती हैं, जिसके लिए वह बॉबी पिन्स का इस्तेमाल करती हैं। आपने भी कभी न कभी हेयरस्टाइल बनाने के लिए बॉबी पिन्स का इस्तेमाल जरूर किया होगा। बॉबी पिन्स हेयरस्टाइल को फिक्स करने के साथ डिफरेंट लुक भी देती है लेकिन इसके अलावा आप इसका यूज कई और तरीकों से भी कर सकती हैं। इससे ना सिर्फ आप अपनी डेली लाइफ की कुछ परेशानियों को दूर कर सकती हैं, बल्कि इससे आपको खूबसूरत लुक भी मिलेगा। आइए जानते हैं बॉबी पिन्स से जुड़ी कुछ ऐसे ब्यूटी हैक्स, जो हर लड़की को पता होने चाहिए।
 

1. नेल आर्ट के लिए
हेयरस्टाइल बनाने के अलावा बॉबी पिन्स का इस्तेमाल आप नेल आर्ट करने के लिए भी कर सकती हैं। इसके लिए आप नाखूनों पर कोई भी नेल पेंट अप्लाई कर लें। इसके बाद पीन्स को नेल पेंट में हल्का डिप करके नाखूनों पर पोल्की डॉट्स बनाएं।
 

2. आईलाईनर लगाने के लिए
बॉबी पीन्स की मदद से विंग्ड आईलाइनर लगाकर आप अपने लुक को कम्प्लीट लुक दे सकते हैं। बॉबी पीन्स के टिप पर आईलाइनर लगाकर उससे आंखों पर विंग्ड बनाए। इससे आपका आईलाइनर लुक कम्प्लीट लगेगा।
 

3. बेल्ट को फिक्स करना
बेल्ट बांधने के बाद उसका आखिरी सिरा लूज हो जाता है और साइड पर लटकने लगता है, जिससे आपकी लुक खराब हो जाती है। इसके लिए पिन्स को बेल्ट बांधने के बाद आखिरी सिरे से फसाकर टाइट कर लें। इससे आपकी बेल्ट बिल्कुल भी लूज नहीं लगेगी।
 

4. नेकपीस बनाने के लिए
हेयर एक्सेसरीज के अलावा आप इसका इस्तेमाल करके अपने लिए सुदंर नेकपीस भी बना सकती हैं। नेकपीस बनाने के लिए आप इसे कलर करके एक मोटे धागे में डाल लें। इसके बाद इसे नॉट लगाकर फिक्स करें। आपका ट्रैंडी नेकपीस तैयार है।
 

5. नकली पलकों के लिए
पार्टी या फंक्शन में आपको नकली पलकों पर ग्लू लगाते समय काफी परेशानी होती है लेकिन इसकी मदद से आप इस काम को भी आसान कर सकती हैं। पीन्स को ग्लू में डिप करके इसे पलकों पर लगाएं। अब आप इसे अपनी पलकों पर लगा लें।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News