You are hereNari

स्किन टोन के हिसाब से यूं लगाएं Aloevera फेस पैक

स्किन टोन के हिसाब से यूं लगाएं Aloevera फेस पैक
Views:- Thursday, May 18, 2017-2:49 PM

पंजाब केसरी (ब्यूटी) : एलोवेरा हमारे शरीर के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। यहां इसका जूस पीने से ढेरों बीमारियां ठीक होती हैं वहीं यह स्किन के लिए भी बहुत ही बढिया है। यह स्किन की सारी परेशानियों को ठीक करके खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन देता है। यह ढीली पड़ी हुई स्किन को भी ठीक कर देता है। इसका उपयोग दाद, खाज, खुजली और सन बर्न के लिए भी किया जाता है। आज हम आपको इससे बने हुए कुछ एेसे पैक बताएंगे जो आपकी स्किन के मुताबिक होंगे।


1. गोरी रंगत 

PunjabKesari
एक चम्मच एलोवेरा जेल, 1 चम्मच मलाई और चुटकीभर हल्दी अच्छी तरह मिला लें।इस पेस्ट को पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। आधे घंटे बाद इसे धो लें। यह पैक चेहरे की रंगत को निखारता है।
2. ड्राई स्किन
 एलोवेरा जेल और 1 चम्मच बादाम का तेल मिलाकर पेस्ट बनाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें। इससे ड्राई स्किन भी साॅफ्ट हो जाती है।
3. ऑयली स्किन

PunjabKesari
ऑयली स्किन वालों के लिए एलोवेरा जेल किसी औषधी से कम नहीं है। आप इसका पैक बनाने के लिए एलोवेरा जेल में 1 चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट तैयार करें। फिर इसे पूरे चेहरे पर लगाकर 15 मिनट बाद धो लें।
4. सेंसिटिव स्किन 

PunjabKesari
सेंसिटिव स्किन वाले लोगों को कोई भी चीज जल्दी सेट नहीं बैठती। उन्हें एलर्जी की समस्या जल्दी हो जाती है। एेसे में यदि आप 1 चम्मच एलोवेरा जेल में 1 चम्मच खीरे का रस, 1 चम्मच दही मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद धो लें तो आपको बिल्कुल फ्रेश स्किन मिलेगी।
5. टैनिंग
एलोवेरा जेल के एक चम्मच में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर फेस पर लगाएंगे तो इससे टैनिंग खत्म हो जाती है। बस आप इसका इस्तेमाल कुछ दिनें तक रोज करें। टैनिंग के लिए एलोवेरा बैस्ट है।