24 APRWEDNESDAY2024 2:19:43 AM
Nari

वैस्टर्न हो या ट्रैडीशनल, Agate Gemstone से बनी ज्वैलरी से बनाएं अपना स्टाइल स्टेटमेंट

  • Updated: 21 Jul, 2017 02:30 PM
वैस्टर्न हो या ट्रैडीशनल, Agate Gemstone से बनी ज्वैलरी से बनाएं अपना स्टाइल स्टेटमेंट

एगेट जेम स्टोन, जैमस्टोन का ही एक पत्थर है जिसे इतिहास के सबसे पुराने पत्थरों में से एक माना जाता है। ये चमकीले स्टोन आपको ब्ल्यू, रैड, ग्रीन, पिंक, व्हाइट, पर्पल, ब्लैक, ग्रे, ब्राऊन, यैलो, आरेंज हर तरह के रंग में मिल जाएगे जिनका इस्तेमाल अक्सर गहने बनाने के लिए किया जाता है। एगेट जेमस्टोन से बनी ज्वैलरी का ट्रैंड इन दिनों काफी चल रहा है। 

 

कहा पाए जाते है यह स्टोन 

यह स्टोन सन् 1548 में जर्मनी के शहर इडर ऑबर्स्टिन से इकट्ठा किया गया जिस जैमस्टोन से प्रसिद्ध शहर कहा जाता है। इसके अलावा इस स्टोन को संयुक्त राज्य अमेरिका, मैक्सिको, मेडागास्कर इटली, मिस्र, भारत, चीन, स्कॉटलैंड आदि से भी लिया जा सकता है। 

एगेट जेमस्टोन

इस स्टोन से बनी ज्वैलरी को आप वैस्टर्न और ट्रैडीशनल दोनों तरह की ड्रैस के साथ पहन सकते हैं। ज्यादातर लोग इस स्टोन से बनी रिंग्स का इस्तेमाल करते है जो सेहत के लिए काफी फायदेमंद होती है लेकिन धीरे-धीरे इस स्टोन का इस्तेमाल बाकी ज्वैलरी में भी किया जाने लगे। आज आपको एगेट जैमस्टोन से बनी हर तरह की ज्वैलरी मार्किट से मिल जाएगी। इसमें आपको हर तरह के डिजाइन्स मिल जाएगे जो आपके वेस्टर्न और इंडियनवेयर लुक पर परफैक्ट लगेंगे। 


1. बीच एक्सेसरीज 

PunjabKesari

इस स्टोन से बनी बीच एक्सेसरीज काफी अट्रैक्टिव लगती है । इस स्टोन में आप बेयरफुट सैंडल और विडेड नेकलेस काफी अच्छे लगते है जो आपके बीच लुक को और अट्रैक्टिव बना देंगे। 

2. पैंडेट सेट

कॉलेज या ऑफिस वूमन गर्ल्स हैवी ज्वैली पहने से अच्छा पैंडेट सैट वियर करना पसंद करती है जो न तो ज्यादा हैवी होता है और ना ही ज्यादा ओड लगता है। तो क्यों न इस बार एगेट जेम स्टोन से बना पैंडेट सैट पहना जाए जो काफी ट्रैंडी भी लगेंगा और आप पर सूट भी करेगा। 

3. जेमस्टोन रिंग्स 

PunjabKesari

हाथों में पहनी रिंग्स उंगलियों की शोभा बढ़ा देती है। अाजकल ज्यादातर लोग गोल्ड या डायमंड की रिंग्स बनने से अच्छा जेमस्टोन रिंग्स पहनना पसंद करते है जो काफी खूबसूरत लगती है। इस स्टोन से बनी रिंग्स के आपको काफी डिजाइन्स मिल जाएंगे। 

4. ब्रेसलेट 

PunjabKesari

ब्रेसलेट का लड़कियों में काफी क्रेज है। इस स्टोन से बना ब्रेसलेट भी काफी अट्रैक्टिव होता है जिसको आप अपनी ड्रैस के साथ मैचिंग करके पहन सकती है। 

5. नेकलेस 

PunjabKesari

एगेट जेमस्टोन से बने नेकलेस भी काफी ट्रैंड में है। कॉलेज हो या फिर कोई ऑफिस वूमन गोल्ड के नेकलेस से ज्यादा  जेमस्टोन से बने नेकलेस पहनती है जो काफी खूबसूरत लगते है। इस नेकलेस की खास बात है कि इसको आप वेस्टर्न और ट्रैडीशनल दोनों तरह के लुक के साथ कैरी कर सकती है। 
PunjabKesari

Related News