Twitter
You are hereNari

शादी के बाद हर लड़की से पूछे जाते हैं ये 5 सवाल, पहले ही हो जाए तैयार

शादी के बाद हर लड़की से पूछे जाते हैं ये 5 सवाल, पहले ही हो जाए तैयार
Views:- Tuesday, May 15, 2018-5:06 PM

शादी से पहले जब उसे लड़के वाले देखने आते है तो उससे कई सवाल किए जाते है। मनचाहा जवाब मिलने के बाद ही रिश्ता पक्का किया जाता है लेकिन लड़की से किए जाने वाला यह सवाल आखिरी नहीं होते। शादी के बाद भी उसे ससुराल वालों के सवालों का जवाब देना पड़ता है। शादी के बाद लड़की से मजेदार सवाल किए जाते हैं लेकिन यहां बात हां, न में जवाब देने से नहीं बनती बल्कि नई नवेली दुल्‍हन को प्रैक्टिकल करके दिखाना होता है। तो चलिए जानते हैं शादी के बाद लड़की को आखिर किन सवालों के जवाब देने पड़ते हैं।
 

1. प्रैग्नेंसी को लेकर सवाल
शादी के कुछ समय बाद ही बड़े-बुजुर्ग आपसे यह सवाल पूछना शुरू कर देते हैं कि गुड न्‍यूज कब सुना रही हो। यह सवाल नई दुल्‍हन से केवल सास नहीं बल्कि रिश्‍तेदार तक पूछने लग जाते है। यह बेहद हंसने वाली बात है कि जिस लड़की को घर आए एक दिन हुआ है, जो खुद को नए घर और माहौल में एडजस्‍ट कर रही है, उससे लोग गुड न्‍यूज की उम्‍मीद करने लगते हैं।
 

2. खाना बनाना जानती हो?
नई नवेली दुल्हन यह सवाल को तो हर कोई पूछता है कि वह खाना बनाना जानती है या नहीं। मजे की बात तो यह है कि घर के लोग उससे अपनी अपनी पसंद की डिशेज बनवाते हैं और पास या फेल का रिजल्‍ट सुनाते हैं। दरअसल, यह एक भारतीय रस्म भी है, जिसमें नई दुल्हन को शादी के अगले दिन खाना बनाकर दिखाना होता है।
 

3. क्या तुन्हें साड़ी पहननी आती है?
साड़ी भारत की पारंपरिक पोशाक है, जिसमें महिलाएं काफी खूबसूरत भी दिखती हैं। शादी के बाद कई बार महिलाओं को साड़ी पहनने के लिए कहा जाता है। ऐसे में नई बहू का एंट्री पर उससे यह सवाल जरूर पूछा जाता है 'साड़ी तो पहन लेती हो न बहू'। भले ही शादी से पहले लड़की ने कभी साड़ी न पहनी हो लेकिन शादी के बाद 6 मीटर की साड़ी ही उसकी ड्रेस हो जाती है। सबसे मजेदार बात तो यह है कि साड़ी में चाहे दुल्‍हन चल न सके फिर भी उसे साड़ी पहनने का ही ऑर्डर मिलता है।
 

4. पति को क्या कहकर बुलाती हो?
शादी के बाद यह सवाल सिर्फ ससुराल वाले ही नहीं बल्कि मायके वाले भी पूछते हैं कि तुम अपने पति को क्या कहकर बुलाती हो। तुम अपने पति को रिस्‍पेक्‍ट देती हो या नहीं। कभी यह क्‍यों नहीं पूछते कि तुम्हारा पति तुम्हें रिस्‍पेक्‍ट देता है या नहीं।
 

5. क्या तुम घर संभाल लोगी?
इस सवाल का जवाब लड़कियों को न चाहते हुए भी हां में ही देना पड़ता है। मगर यह सोचने वाली बात है कि नई दुल्हन को कुछ समय भी नहीं हुआ होता और उन्हें पूरा घर संभालने के बारे में बोला जाता है। जो शादी के बाद खुद को एजस्ट करने की कोशिश कर रही हो उन्हें जिम्‍मेदारी उठाने के लिए क्यों कहा जाता है।


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News