25 APRTHURSDAY2024 10:24:26 PM
Nari

खतरे से खाली नहीं इस एडवेंचर पर कार चलाना

  • Updated: 02 Jan, 2017 11:32 AM
खतरे से खाली नहीं इस एडवेंचर पर कार चलाना

ट्रैवलिंग:एडवेंचर का शौंक रखने वाले लोग हर वक्त कुछ अलग करने के बारे में सोचते हैं। दुनिया में एडवेंचर प्लेस की कोई कमी भी नहीं है। माऊंटेनिग,ट्रैकिंग,जंपिग के अलावा खतरनार जगहोें पर ड्राइंविग करना भी लोगोें का शौक है। आज हम जिस खतरनाक जगह की बात कर रहे हैं,वहां पर लोग खास ड्राइंविग करने के लिए जाते हैं। इस पहाडी रास्ते पर कमजोर दिल वालोें के जाने की मनाही है। 


अमरिका के उटाह में टाउन ऑफ मॉब नाम की जगह है। यहां पर हेल रिवेंज नाम का एक 13 किलोमीटर का ट्रैक है। पहाड़ीनुमा यह ट्रैक असल में पहाड ही है लेकिन लोगों के शौंक ने इसे ट्रैक का नाम दे दिया। इस पहाड़ी जगह पर गाड़ी चलाना हर किसी के बस की बात नहीं। यहां पर गाड़ी चलाने के लिए ड्राइवर के पास एडवांस इक्विपमेंट होने जरूरी है। यहां पर लोग बाइंकिग और फोर विलर ड्राइव करने का लुत्फ उठाते हैं।


इस ट्रैंक के पर अलग-अलग तरह की मुश्किलें और चैलेंज भी आते हैं जैसे  एस्कलेटर, ब्लैक होल, टिव ओवर चैलेंज के अलावा और भी बहुत से राऊड होते हैं। यहां पर टॉप पर पहुंच कर ला साल पहाड़, घाटी और कोलोराडो रिवर देखने को मौका भी मिलता है। चाहे कितना भी खतरा क्यों न हो लेकिन फिर भी यहां लोगों की भीड़ लगी ही रहती है। 
 

Related News