25 APRTHURSDAY2024 8:20:32 AM
Nari

भाई की शादी के बाद बहन के मन चलते है ऐसे-ऐसे सवाल

  • Updated: 18 Jul, 2017 03:26 PM
भाई की शादी के बाद बहन के मन चलते है ऐसे-ऐसे सवाल

भाई-बहन का रिश्ता बेहद ही खास होता है, जिसमें कभी प्यार तो कभी खूब झगड़ा होता है लेकिन बाद में दोनों फिर से मिल जाते है। यह सिलसिला रोज बनता है और बिगड़ता है। इनकी मस्ती और प्यार भरी बातों को देख पेरेंस्ट का भी दिल लगा रहता है। जब भाई की शादी होने वाली होती है तो बहन की खुशी का कोई टिकाना नहीं रहता लेकिन जब शादी हो जाती है तो भाई-बहन के बीच का प्यार कम होने लगता है। वैसे तो बड़ी भाई हमेशा छोटी बहन को लेकर फिक्रमंद होता है परन्तु शादी के बाद उसकी जिम्मेदारियां और बढ़ जाती है। ऐसे में बहन को समझना चाहिए की वह केवल उसका भाई ही नहीं बल्कि किसी का पति भी बन चुका है। बहन को कई तरह की परिस्थितियों से गुजरना भी पड़ता है और उसमें मन में कई सवाल चल रहे होते है। 


1. शादी से पहले तो बहन भाई के कमरे में धड़ले से जाकर बैठ जाती है थी लेकिन शादी के बाद यह परिस्थितियां बदल जाती है। बहन को भाई के कमरे में जाने से पहले नॉक करना पड़ता है। 

2. शादी के पहले भाई-बहन रात को बैठकर इकट्ठे हॉरर मूवी देखा करते थे लेकिन मैरिज के बाद बहन को समझना पड़ता है कि यह समय भाई का भाभी के साथ बिताने का है। 

3. पहले तो बहन भाई के साथ छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़ती थी लेकिन शादी के बाद भाभी के सामने ऐसा संभव नहीं हो पाता ।  बहन को अपनी जुबान पर नियंत्रण रखना पड़ता है क्योंकि भाभी को यह बात बुरी लग सकती है। 

4.  भाई की शादी के बाद बहन को लगता है कि भाई उससे प्यार नहीं करता लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं। ऐसा हो सकता है कि आपके प्रति उनका प्यार थोड़ा कम हुआ हो क्योंकि बीवी को खुश रखना भी उन्हीं की जिम्मेदारी है।

5. बहन को लगता है कि अब वह दोनों भाई-बहन कहीं बाहर घूमने और खाना खाने के प्लान नहीं बना सकते है। ऐसा बिल्कुल नहीं बल्कि अपनी भाभी को भी साथ लेकर जाएं। इससे भाभी और ननद का प्यार बढ़ेगा । 

Related News