23 APRTUESDAY2024 10:34:45 PM
Nari

डैस्टिनेशन वैडिंग के लिए मशहूर हैं राजस्थान के ये होटल

  • Updated: 31 Mar, 2018 07:03 PM
डैस्टिनेशन वैडिंग के लिए मशहूर हैं राजस्थान के ये होटल

डैस्टिनेशन वैडिंग का चलन इन दिनों खूब देखने को मिल रहा है। अगर आप भी डैस्टिनेशन वैडिंग का सपना देख रही है तो जयपुर बैस्ट ऑप्शन है। राजस्थान में कई रॉयल होटल और खूबसूरत लोकेशन है, जो आपकी शादी को रॉयल बना देंगे। आज हम आपको राजस्थान की ऐसी मशहूर लोकेशन के बारे में बताएंगे, जहां आप डैस्टिनेशन वैडिंग करवा सकते है। 

 

1. रामबाग पैलेस(Rambagh Palace)

PunjabKesari
रोमांटिक वैडिंग डैस्टिनेशन भारत का रामबाग पैलेस सबसे बढ़िया जगह है। यहां कई बॉलीवुड फिल्में भी शूट हो चुकी है। 

 

2. जय महल पैलेस(Jai Mahal Palace)

PunjabKesari
ताज जय महल पैलेस भारत में रोमांटिक वैडिंग लोकेशन के लिए मशहूर है। इस होटल में मुगल गार्डन मौजूद है। इस होटल की बनावट हर किसी को मोह लेती है। 

 

3. द ओबेरॉय उदयविलास(The Oberoi Udaivilas)

PunjabKesari
उदयपुर का यह होटल रॉयल डैस्टिनेशन वैडिंग के लिए मशहूर है। इस होटल में फिल्में भी शूट की जा चुकी है। आप चाहे तो इस जगह अपना प्री-वैडिंग शूट करवा सकते है। 

 

4.सिटी पैलेस (City Palace)

PunjabKesari
उदयपुर का यह पैलेस रोमांटिक वैडिंग के लिए जाना जाता है। राजकुमार लक्ष्याराज सिंह मेवर ने भी सिटी पैलेस में राजकुमारी नीर्वती कुमारी से शादी की थी।  

 

5. ताज लेक पैलेस (Taj Lake Palace)

PunjabKesari
यह होटल भी राजस्थान की उदयपुर सिटी में बना है, जो काफी मशहूर जगहों में से एक है। इस जगह को खास बनाती है सेंटर में बनी खूबसूरत लेक। अगर आप डैस्टिनेशन वैडिंग करना चाहते है तो यह बैस्ट जगह है।

 

6. सूर्यगढ़ ( Suryagarh)

PunjabKesari
जैसलमेर का सूर्यगढ़ भी शादी के लिए अच्छा प्लेस है। यहां आपको कई खूबसूरत प्राचीन चीजों को नजारा देखने को मिलेगा, जो आपकी शादी को यादगार बना देंगी। 

 

7. किला राजवाड़ा(Fort Rajwada)
किला राजवाड़ा भी आपके शादी की लोकेशन के लिए अच्छा है। अगर रॉयल वैडिंग करवाना चाहते है तो इस चुनें को अपनी शादी की लोकेशन में शामिल जरूर करें। 
 

Related News