24 APRWEDNESDAY2024 5:46:02 AM
Nari

Flowers Decoration हुई पुरानी, इन 6 तरीकों से करें अपनी Wedding Decor

  • Updated: 15 Dec, 2017 07:17 PM
Flowers Decoration हुई पुरानी, इन 6 तरीकों से करें अपनी Wedding Decor

वैसे तो गोटा-पट्टी वर्क आउटफिट्स में देखने को मिलता है लेकिन इन दिनों वैडिंग डैकोरेशन गोटा-पट्टी थीम खास इस्तेमाल हो रही है। मॉडर्न समय में वैडिंग डैकोरेशन के लिए फूलों से कम गोटा-पट्टी, पेपर डैकोरेशन, कलीरे डैकोरेशन या कैंडल्स का चलन देखने को मिल रहा है। सगाई, मेहंदी, शादी सेरेमनी या फिर किसी फैमिली फंक्शन में इनको खूब पसंद किया जा रहा है। अगर आप भी अपनी वैडिंग या रिसेप्शन की तैयारियों में जुटे हुए है तो हम आपको कुछ थीम आईडिया देंगे, जिनको आप अपनी वैडिंग डैकोरेशन का हिस्सा बना सकते है। 

PunjabKesari

1. Gota-patti Decoration

PunjabKesari
आप गोटा फ्लॉवर से दीवारों, हैंगिंग डैकोरेशन, पिलो डैकोरेशन या फिर शोपीस डैकोरेशन कर सकते है। आपको मार्कीट से गोटा-पट्टी, रिबन और फूल आसानी से मिल जाएंगे, जिनसे आप अपनी वैडिंग डैकोरेशन कर सकते है। 

2. Candle decoration

PunjabKesari
वैडिंग में कैंडल डैकोरेशन भी बैस्ट आप्शन है। अगर मैरिज रात की है तो कैंडल डैकोरेशन थीम रखें। वॉल की कैंडल की मदद से आप घर और आंगन को अच्छे से सजाएं, ताकि वैडिंग को यादगार बनाया जा सकें। 

PunjabKesari

3. Paper decoration

PunjabKesari
आप चाहे तो पेपर थीम भी अपनी वैडिंग के लिए चुन सकते है। पेपर फ्लॉवर से वैडिंग एरिया काफी खूबसूरत लगेगा। पेपर से pinwheels बनाएं और उन्हें शादी की सजावट के लिए इस्तेमाल करें। life-size paper flowers से जय माला स्टेज की डैकोरेट करें। इसके अवाला मेहंदी सेट पर भी यह थीम बैस्ट है। 

 

PunjabKesari

4. Mosaic jaalis 

PunjabKesari
अगर आप अपनी वैडिंग सेरेमनी को ट्रैडीशनल लुक देना चाहते है तो intricate jaalis सबसे अच्छा आप्शन है। रंगों से लेकर कलाकृति तक का पैटर्न, आप अपनी मर्जी से चुन सकते है। आप अपने वैडिंग सेट को बिना फ्लॉवर के इन intricate jaalis का इस्तेमाल करके गॉर्जियस लुक दे सकते है। 

5. Ghungroo bangles

PunjabKesari
आप घूंघरू बैंगल को अपनी वैडिंग थीम का हिस्सा रख सकते है। इसका अलावा घूंघरू डैकोरेशन बैंगल सेरेमनी के सेट के लिए शानदार आप्शन है। आप चाहे तो मेहंदी सेट पर भी यह थीम ट्राई कर सकते है। घूंघरू बैंगल हैंगिग की तरह सजाएं। 

PunjabKesari

6. Lanterns and frames

PunjabKesari
अपनी वैडिंग में पिंक और ऑरेंज थीम के साथ-साथ Lanterns and frames थीम भी रखें। यह शादी वाले दिन को काफी अट्रैक्टिव लुक देंगे। इससे अच्छा आईडिया कोई और नहीं हो सकता । 

Related News