25 APRTHURSDAY2024 7:56:32 AM
Nari

हमेशा भाई-बहन के बीच ही होती हैं ये Interesting Deal

  • Updated: 26 Jul, 2017 04:16 PM
हमेशा भाई-बहन के बीच ही होती हैं ये Interesting Deal

भाई-बहन का रिश्ता दुनिया के बाकी रिश्तों से बेहद की खूबसूरत और प्यारा होता है। भाई-बहन के बीच की कैमिस्ट्री बेहद ही अलग  होती है, जिसमें पल भर में ही लड़ाई होती है और दूसरे ही पल एक-दूसरे के लिए प्यार उमड़ने लगता है। अगर अपनी कोई बात सीक्रेट भी रखनी हो तो भाई-बहन ही काम आते है। अगर कोई काम करवाना हो तो दिमाग में सबसे पहले उनका ही ख्याल आता है। इसके बदले भाई-बहन के बीच डील होती है। अगर किसी दूसरे की उसकी जरूरत पड़ जाए तो भाई न नहीं करेगा। आइए जानते है अक्सर भाई-बहन के बीच किन-किन बातों को लेकर डील होती है। 

 

1. मम्मी को मत बताना

भाई-बहन के रिश्ते में उनके बचपन से लेकर जावानी तक के राज होते है। जिस वजह से वह एक-दूसरे कहीं भी किसी भी वक्त ब्लैकमिन करके अपना काम करवा सकते है। अगर नहीं किया तो जाकर मम्मी से उसकी शिकायत कर देने की धमकी दे देते है। इसी धमकी वजह से दूसरे को मजबूरन वह काम करना पड़ता है। 

2. एक दिन तेरा और दूसरा मेरा

भाई-बहन हर चीज को लेकर शेयरिंग होती है। अगर भाई कोई चीज बहन के साथ शेयर न करें तो उनके बीच अनबन होना तैय है। वहीं अगर वह शेयर कर ले तो बहन के मन में भाई के लिए प्यार उमड़-उमड़ कर सामने आता है। यहीं बात भाई-बहन के बीच डील बन जाती है। 

3. आधा तेरा और आधा मेरा 
 
भाई-बहन के बीच होने वाली यही डील दोनों के रिश्ते को मजबूत बनाती है। अक्सर बचपन में पॉकेट मनी कम होने पर दोनों आधा-आधा हिस्सा मिलकार कुछ खाने के लिए मंगाते या लाते हैं और मिल कर आधा-आधा खाते हैं।  

4.पापा के साइन कवाने हो तो डील

अगर स्कूल टीचर रिपोर्ट कार्ड पर पापा के साइन मंगवाएं तो भाई-बहन काम आते है। इसी बात लेकर अक्सर भाई-बहन के बीच डील होती है। भाई के रिपोर्ट कार्ड पर साइन करने के बदले में बहन मांगती है मोटी रिश्वत। ऐसे ही उनका रिश्ता और प्यारा हो जाता है। 

5. फ्रैंड के साथ कहीं घूमने जाना

अगर भाई को अपने फ्रैंड्स के साथ कई बार घूमने जाना हो और घर वालों से पर्मिशन लेनी हो तो बहन ही काम आती है। बहन इस बात के लिए भी भाई से डील करती है और उसके बदल में अपने लिए कुछ लेकर आने की फरमाइश रखती है। 

Related News