Twitter
You are hereNari

5 ऐसी डील्स, जो अक्सर होती हैं भाई-बहन के बीच

5 ऐसी डील्स, जो अक्सर होती हैं भाई-बहन के बीच
Views:- Tuesday, December 12, 2017-11:30 AM

भाई बहन का रिश्ता प्यार और स्नेह से भरा होता है। इस रिश्ते में हमारा पूरा बचपन कैद होता है। बचपन से लेकर बूढा़पे तक भाई बहन दोनोें बिना किसी स्वार्थ के एक दूसरे के दोस्त बनकर रहते हैं, चाहे उन दोनों में कितनी भी लड़ाईयां क्यों न हो जाएं लेकिन उनके बीच का प्यार हमेशा बना रहता है। अगर किसी पर मुसीबत आ जाए तो दूसरों उसकी मदद के लिए हमेशा खड़ा रहता है। भाई-बहन के बीच अक्सर कुछ बातों को डील होती है। आप हम आपको उन्हीं डील्स के बारे में बताएंगे। 


1. भाई- बहन हर बात पर करते है डील 
कई बार हम आलस से भरे होते हैं और हमारा काम करने का मन नहीं करता। तो एेसे में हम अपने भाई या बहन को वह काम करने के लिए कहते हैं। लेकिन भाई या बहन उस काम को करने के लिए मना कर देता हैंं। तो हम उसके साथ डील करते हैं और कहते हैं कि अगर तुम मेरा यह काम करोगे, तो बदले में तुम्हारे दस काम करूगां।

2. एक-दूसरे के सीक्रेट्स 
भाई- बहन दोनों को एक दूसरे की बहुत सी बातें पता होती है। वह कभी भी एक दूसरे को ब्लैक मेल कर सकते हैं लेकिन वह एेसा नहीं करते और मम्मी पापा से एक दूसरे की बातों को आसानी से छिपा लेते हैं। अक्सर अपनी सीक्रेट्स बातों को लेकर इनके बीच डील होती है। 

3. पापा के साइन कर दे
पेपर में नंबर कम आने पर अक्सर भाई अपनी बहन को पापा के साइन करने को बोलता हैं क्योंकि कुछ लड़कियां अपने पापा के साइन कर लेती हैं। साइन करने के बदले में बहन भाई को कोई अच्छी चीज की डिमांड रखती है। 

4. आधा तेरा, आधा मेरा
बचपन में पोकेट मनी कम होती है, तब दोनो अपनी पोकेट मनी को इकट्ठा करके खाने का सामान लाते हैं और फिर आधा- आधा मिल कर खाते हैं। भाई बहन के बीच होने वाली यह डील बहुत प्यारी है। इस डील से उनका रिश्ता और भी मजबूत होता हैं।

5. मम्मी पाप की डांट से बचाना
भाई बहन खुद चाहे जीतनी मर्जी लड़ाई कर लें, लेकिन जब मम्मी पापा डांटते है  तो अक्सर वह एक दूसरे को उनकी डांट से बचाने की कोशिश करते हैं।


Latest News