20 APRSATURDAY2024 2:14:50 PM
Nari

नाखूनों को करना है लंबा, फॉलो करें ये टिप्स

  • Updated: 04 Feb, 2017 06:24 PM
नाखूनों को करना है लंबा, फॉलो करें ये टिप्स

ब्यूटी: लंबे नाखून, यह हाथों की खूबसूरती को चार चांद लगा देते हैं। लेकिन अगर नाखून बेजान, टूटे हुए और कमजोर हो तो ऐसे में हाथों की खूबसूरती फिकी लगने लगती है। अगर आप भी चाहती हैं कि आपके नाखून लंबे और खूबसूरत हो तो आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताएंगे जिन्हें फॉलो करके आप अपने नाखूनों को लंबा कर सकती हैं। इसके अलावा आप लंबे नाखूनों के साथ शाइनी और मजबूत नाखून भी सकती हैं।

 

1. नींबू और ऑलिव ऑयल

1 चम्मच नींबू के रस में 3 चम्मच ऑलिव ऑयल के डालें। फिर इसे हल्का गुनगुना कर लें। अब इस घोल में अपने नाखूनों को डुबोए रखें। इसके अलावा अगर आपके पास ऑलिव ऑयल न हो तो आप एक नींबू का टुकड़ा लें और इसे नाखूनों पर रगड़ें और फिर धोकर मॉइश्चराइज़र लगा लें।

2. टमाटर

आधी कटोरी में टमाटर का रस लें और इसमें 2 चम्मच ऑलिव ऑयल के मिला लें। इस घोल में अपने नाखूनों को कम से कम 15 मिनट के लिए डुबो कर रखें।

3. नारियल का तेल

रात को सोने से पहले नारियल तेल और ऑलिव ऑयल को हल्का गुनगुना कर लें। फिर इस घोल में 15 मिनट अपने नाखूनों को डूबोएं। इसके बाद हाथ धोकर दस्ताने पहन लें।

4. संतरे का छिलका

एक कटोरी में संतरे का रस अच्छे से निकाल लें। फिर इस रस में अपने नाखूनों को 15 मिनट तक डूबोएं। फिर गुनगुने पानी से हाथ धोकर हाथों पर मॉइश्चराइज़र लगा लें।

5. लहुसन की कली

एक लहुसन की कली लें। फिर इस कली को अपने नाखूनों पर 10 मिनट के लिए रगड़े। रगड़ने के बाद हाथों को धो लें और मॉइश्चराइज़र कर लें।
 

Related News