20 APRSATURDAY2024 10:56:54 AM
Life Style

बॉलीवुड की ये 7 एक्ट्रेस रखती है रॉयल फैमिली से ताल्लुक

  • Updated: 16 Apr, 2018 10:44 AM
बॉलीवुड की ये 7 एक्ट्रेस रखती है रॉयल फैमिली से ताल्लुक

फिल्मों में तो आपने बहुत-सी रॉयल फैमिली देखीं होगी। बहुत से बॉलीवुड सेलेब्स ने तो फिल्मों में राजघराने की लाइफस्टाइल को जिया भी होगा लेकिन आज हम आपको फिल्मी नहीं, असल रॉयल फैमिली के बारे में बताने जा रहे हैं। बॉलीवुड में बहुत से ऐसे एक्ट्रेस है, जोकि रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखने है। रॉयल फैमिली से होने के बावजूद भी इन बॉलीवुड एक्ट्रेस ने अपने दम पर फिन्मी दुनिया में एक अलग पहचान बनाई है। तो चलिए जानते है रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखने वाली बॉलीवुड की इन खूबसूरत हिरोइनों के बारे में।
 

1. अदिति राव हैदरी
'मर्डर-3' जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी अभिनेत्री अदिति राव हैदरी रॉयल फैमिली से संबध रखती है। अदिति एक नहीं बल्कि दो राजघरानों से नाता रखती हैं। अदिति के चाचा मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी असम के पूर्व गवर्नर रह चुके हैं।

PunjabKesari

2. सोहा अली खान
कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी सोहा अली खान अपने शाही अंदाज के लिए काफी मशहूर है। वैसे तो हर कोई जानता ही कि सोहा का भोपाल के पटौदी खानदान से नाता है। सोहा के पिता की मृत्यु के बाद सैफ अली खान को 2011 में 'पटौदी नवाब' बनाया गया था।

PunjabKesari

3. भाग्यश्री
फिल्म 'मैंने प्यार किया' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली भाग्यश्री भी महाराष्ट्र के शाही परिवार से ताल्लुक रखती है। उनके पिता महाराष्ट्र सांगली के राजा थे।

PunjabKesari

4. रिया और राइमा सेन
बंगाल इंडस्ट्री की सफल एक्ट्रेस रिया और राइमा सेन बॉलीवुड में भी काफी फिल्में कर चुकी हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि वह भी राजघराने से संबंध रखती हैं। इनकी दादी बरोडा के महाराज सायाजीराव गायकवाड की एकमीत्र सन्तान थीं।

PunjabKesari

5. किरन राव
फिल्म निर्देशिका, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर आमिर खान की बीवी किरन राव आज बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान चुकी है। मगर शायद ही कोई जानता हो कि किरन के परदादा जे. रामेश्वर राव तेलंगाना के महाबुबनगर के महाराजा थे।

PunjabKesari

6. सोनल चौहान
सोनल चौहान उत्तर प्रदेश के मैनपुरी की एक राजपूत परिवार से ताल्लुक रखती हैं। इनकी फैमिली बेशक थोड़ी कंजरवेटिव हो लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अपने दम पर फिल्म इंडरस्ट्री में कदम रखा और एक्ट्रेस बनी।

PunjabKesari

7. अलीसा खान
बॉलीवुड अदकारा अलीसा खान भी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के रॉयल घराने से ताल्लुक रखती हैं। इनके परदाद नवाब गजिउद्दीन खान के नाम पर ही गाजियाबाद शहर बसाया गया था।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News