Twitter
You are hereLife Style

आप भी घटा सकते हैं इन Celebs की तरह अपना वजन

आप भी घटा सकते हैं इन Celebs की तरह अपना वजन
Views:- Wednesday, September 13, 2017-5:19 PM

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे लोग हैं जो एक समय में बहुत मोटे थे। मोटापे के होते हुए भी इन लोगों ने अपनी एक अलग पहचान बनाई लेकिन अब इन्होंने कड़ी मेहनत करके खुद को फैट से फिट कर लिया है। इनमें मशहूर कोरियोग्राफर गणेश आचार्य, सिंगर अदनान सामी और बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी भी शामिल हैं। इन्होंने एक हैल्दी डाइट और कड़ा वर्कआउट करके अपना वजन कम किया। अगर आप भी अपने मोटापे की वजह से परेशान हैं तो इन स्टार्स की डाइट प्लान को फॉलो करें। 

अनंत अंबानी
भारत के जाने माने बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी का वजन 208 किलो था। अपने मोटापे की वजह से उन्हें डायबिटीज और अस्थमा जैसी प्रॉब्लम भी हो गई। अनंत ने 18 महीनों में बिना किसी सर्जरी के 108 किलो वजन कम किया। इसके लिए अनंत ने अनहैल्दी खाने की आदत छोड़ी और रोजाना सुबह-शाम सैर की। जब उनका वजन थोड़ा कम हुआ तो अनंत ने दिन में 4-5 घंटे जिम में कड़ा वर्कआउट किया।  
PunjabKesariगणेश आचार्य
फिल्म इंडस्ट्री में गणेश आचार्य का एक खास नाम है। यह फेमस कोरियोग्राफर कई बड़े-बड़े बॉलीवुड स्टार्स को डांस सिखा चुके हैं। गणेश आचार्य का वजन 200 किलो था और अपने इसी भार भरकम शरीर के साथ वह डांस के स्टैप सिखाते थे लेकिन उन्होंने कड़ी मेहनत करके अब अपना वजन 85 किलो कम कर लिया है। इसके लिए उन्होंने खूब डांस किया और डाइट में सुधार किया। हैल्दी डाइट और हैवी डांस मूव्मैंट से आज उनका शरीर एक दम फिट है।
PunjabKesariअदनान सामी
भारत के जाने-माने गायक अदनान सामी भी कभी मोटापे की वजह से परेशान थे। उनका वजन 200 किलो था जिस वजह से उन्हें घुटनों की समस्या भी हो गई थी। घुटनों का ऑपरेशन करवाने के बाद उन्हें 3 महीनों तक बैड पर रहने की सलाह दी गई जिस वजह से उन्हें अनिद्रा की समस्या हो गई और वजन भी बढ़ गया। ऐसे में डॉक्टरों ने अदनान को वजन कम करने की सालह दी और उन्होंने वजन कम करने की ठान ली। अदनान को उनके विशेषज्ञ ने चीनी, सफेद चावल, ब्रैड और तेल से दूर रहने के लिए कहा। ऐसे में अदनान ने अपनी डाइट में सब्जियों का स्लाद, तंदूरी मछली, उबली हुई दाल और बिना तेल के व्यंजन शामिल किए। इस हैल्दी डाइट के अलावा अदनान ने जिम में जाकर खूब वर्कआउट भी किया जिससे उन्हें वजन कम करने में मदद मिली।
PunjabKesari