Twitter
You are hereLife Style

किसी लग्जरी घर से कम नहीं मुकेश अंबानी की पानी पर तैरती Yacht

किसी लग्जरी घर से कम नहीं मुकेश अंबानी की पानी पर तैरती Yacht
Views:- Wednesday, January 10, 2018-10:32 AM

भारत के टॉप बिजनेसमेन की लिस्ट में शामिल मुकेश अंबानी को तो हर कोई जानता है। मुकेश अंबानी का जितना बड़ा करोबात्र है उतनी ही महंगी उनकी लाइफ है। अपने लाइफस्टाइल और रहन-सहन को लेकर दुनियाभर में फेमस मुकेश अंबानी ने हाल ही में नया घर लिया है। दरअसल मुकेश अंबानी ने एक यॉट खरीदी है, जो किसी महल से कम नहीं है। अंबानी का यह चलता फिरता महल उन्होंने परिवार के साथ वीकेंड स्पेंड करने के लिया है। इनकी इस यॉट में हर तरह की सुख सुविधा मौजूद है। आइए जानते मुकेश अंबानी के इस चलते-फिरते घर के बारे में कुछ और बातें।

PunjabKesari

मुंबई के ब्रिज कैंडी में पार्क मुकेश अंबानी यह यॉट फेमस फ्रेस शिप बिल्डर ने कंपनी ने बनाई है। यह यॉट 68 मीटर लंबी, 38 मीटर चौड़ी और फ्लोर एरिया 36600 वर्ग फुट का है। इस पर करीब 40-50 लोग आराम से रह सकते है। फ्यूल सेविंग के लिए इसमें 20 से 30 प्रतिशत ग्रीन एनर्जी का इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा इस यॉट में करीब 90700 वर्ग फूट के एरिया में सोलर पेनल लगाएं गए है।

PunjabKesari

इसके अलावा इस यॉट में 25 मीटर का पूल, एक स्पा, एक हेलिपैड, जिम, मसाज रूम, म्यूजिक रूम, सिनेमा, लॉन, पियानो बार, और डायनिंग रूम बना हुआ है। इसके डायनिंग रूम से समुद्र का खूबसूरत नजारा साफ दिखता है। यॉट का इंटीरियर भी बेहद शानदार तरीके से डिजाइन किया गया है। इसके अलावा इस यॉट में एक रीडिंग रूम भी बनाया गया है।

PunjabKesariPunjabKesari