25 APRTHURSDAY2024 1:56:09 AM
Life Style

कोई नहीं सुलझा पाया ये रहस्यमयी घटनाएं!

  • Updated: 07 Apr, 2017 03:45 PM
कोई नहीं सुलझा पाया ये रहस्यमयी घटनाएं!

पंजाब केसरी(लाइफस्टाइल): दुनिया कई तरह के रहस्यों से भरी पड़ी है। कुछ घटनाएं ऐसी होती है जो हमेशा के लिए अपने निशान छोड़ जाती हैं। इन अनसुलक्षी घटनाओं को भूला पाना आसान नहीं होता। कुछ के जवाब तो आसानी से मिल जाते हैं लेकिन कुछ तो इतनी हैरानीजनक होती हैं कि इनके बारे में सोचना भी सपना सा ही लगता है। हम बात कर रहे हैं दुनिया में घटने वाले कुछ रहस्यों की। जिनकी पूरी खोज खबर करने पर भी किसी को इनके बारे में आजतक कोई भनक भी नहीं लगी। 


1. डांसिंग प्लेग
 एल्सासे के स्ट्रासबर्ग में 1518 में एक अजीब तरह की घटना घटी। जिसे डांसिंग प्लेग कहा जाता है। यहां पर लोग कई महीनों तक बिना रूको डांस करते रहे थे। लगातार डांस करने के कारण कुछ लोगों की हार्ट अटैक से मौत हो गई तो कुछ लोगों को हार्ट स्टोक के कारण दुनिया से जाना पड़ा। आजतक इस डांसिंग प्लेग के रहस्य से पर्दा नहीं उठ पाया है। 

2. छेद में आधी नदी का समा जाना
जब आपको कहा जाए कि एक छेद में आधी नदी समा जाती है तो शायद यकीन कर पाना मुश्किल हो जाए। द डेविल्स केटल नाम की नदी में एक छेद है जिसमें नदी का आधा पानी आसानी से समा जाता है। इसका आज तक नहीं पता चला कि आखिर इतना पानी जाता कहा है। 

3. छोटा नरकंकाल
चिली में एक बार सिर्फ 6-7 इंच का कंकाल मिला था। देखने में यह नरकंकाल की तरह था और इसके दांत काफी मजबूत थे। इस कंकाल के दांत बहुत मजबूत थे,जिसने सोचने पर मजबूर कर दिया कि इतने छोटे इंसान के दांत कैसे हो सकते हैं। बहुत विचार करने पर यह मान लिया गया कि यह कंकाल किसी इंसान का नही है। 

4. ऑस्ट्रेलियाई प्राइम मिनिस्टर
ऑस्ट्रेलिया में 22 महीने तक प्रधानमंत्री रह चुके हरोल्ड होल्ट के बारे में रहस्य अनसुलझा है। उनको आखिरी बार चेवियट बीच पर देखा गया था। स्विंमिग करते समय वह अचानक गायब हो गए थे। उनको ढूढने के लिए बहुत प्रयास किए गए लेकिन उनका कोई निशान नहीं मिला। 
 

Related News