24 APRWEDNESDAY2024 10:26:00 PM
Life Style

बेहद खूबसूरत महल,आपको भी घूम आना चाहिए एक बार

  • Updated: 17 Apr, 2017 06:36 PM
बेहद खूबसूरत महल,आपको भी घूम आना चाहिए एक बार

पंजाब केसरी(लाइफस्टाइल):  पुराने समय को लोग इस मॉडर्न जमाने में भूलते जा रहे हैं। इन यादों को आज भी दुनिया में कई इमारतों में ताजा हैं। पुराने बादशादों के महल आज भी दुनिया में देखे जा सकते हैं जो बहुत ही खूबसूरत हैं। इन खूबसूरत बिल्डिंगस को देखने के लिए लोग दूर-दूर से इन जगहों पर घूमने के लिए जाते हैं। 
 

पैना नेशनल पैलेस, पुर्तगाल

PunjabKesari
पुर्तगाल में बना यह महल बहुत ही खूबसूरत है। इस शाही महल का निर्माण 45 वर्षों तक चला था। इसे यूनेस्को द्वारा विश्व विरासत का दर्जा भी मिला हुआ है। यहां पर घूमने के लिए लोग यहां पर भारी तादाद में आते हैं। 
 

मैसूर पैलेस, भारत

PunjabKesari

भारत में मैसूर पैलेस जो अंबा विलास पैलेस के नाम से भी जाना जाता है,बहुत खूबसूरत है। यहां पर पर्यटकों की भीड लगी रहती है। 
 

पैलेस ऑफ वर्सेल्स, फ्रांस

PunjabKesari


1624 में बना यह महल बहुत खूबसूरत है। यहां पर लगे झूमरों की खूबसूरती और लाजवाब लाइटिंग का नजारा लेने के लिए आप बार-बार यहां आना चाहेंगे।  
 

स्कॉनब्रुन पैलेस, वियना

PunjabKesari


ऑस्ट्रिया के वियना में बना स्कॉनब्रुन पैलेस यहां की खास इमारतों में से एक है। यह महल बहुत बड़ा है। इसमें 1441 शाही कमरे और खूबसूरत पार्क हैं। यहां पर दुनिया का सबसे पुराना चिडियाघर है। 
 

शैटॉ दे चमबोर्ड, फ्रांस

PunjabKesari

फ्रांस में बना यह महल राजा फ्रेंकोइस ने बनवाया था। इसकी खासियत को देखते हुए इसे यूनेस्को ने विश्व विरासत स्थल भी घोषित किया है। 

Related News