25 APRTHURSDAY2024 12:58:18 PM
Life Style

खेल मंत्री के फिटनेस चैलेंज के बाद यूपी के डीजीपी ने दिया 'Safety Challenge'

  • Updated: 31 May, 2018 05:24 PM
खेल मंत्री के फिटनेस चैलेंज के बाद यूपी के डीजीपी ने दिया 'Safety Challenge'

केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करके एक फिटनेस चैलेंज शुरू किया था। इसमें आम जनता से लेकर सेलेब्स ने भी खूब हिस्सा लिया। उनके इस फिटनेस चैलेंज के बाद यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने प्रदेश वासियों के सामने रोड सेफ्टी चैलेंज पेश किया है।
 

यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने ट्वीटर हैंडल के जरिए एक वीडियो शेयर की है और लोगों को इस चैलेंज में शामिल होने की अपील की है। उन्होंने एक ट्वीट के साथ वीडियो शेयर की है। इस वीडियो में सीट बेल्ट और हेल्मेट न लगाने के अलग-अलग बहाने बताए गए है। डीजीपी ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए अपील की कि रोड सेफ्टी में जागरूकता लाने के लिए इस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और उसे स्वीकारने के लिए कम से कम पांच लोगों को टैग भी करें। इस ट्वीट को 10 हजार लोग देख चुके थे और बड़ी संख्या में लोग इस चुनौती को स्वीकारने की बात भी कह रहे हैं।

क्या है चैलेंज 
आजकल हर जगह ट्रैफिक जाम की समस्या सबसे बड़ी है। ऐसे में लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए डीजीपी ने रोड सेफ्टी चैलेंज दिया है। इसके तहत लोगों को ट्विटर पर हैशटैग #roadsafetychallenge के साथ यातायात नियमों का पालन करते हुए एक फोटो शेयर करनी है। साथ ही उन्हें पांच लोगों को चैलेंज भी करना है। एसपी सिटी ने मुहिम को शानदार बताते हुए कहा कि 'लोग इससे जुड़कर खुद ही एक-दूसरे को जागरुक कर रहे हैं। जिले में इस अभियान को बेहतर बनाने में मदद करने वाले सिटिजन वॉलनटिअर्स को सम्मानित भी किया जाएगा।'

PunjabKesari

वहीं, इस ट्रैफिक चैंलेंज को सबसे पहले गौतमबुद्दनगर के एसएसपी ने स्वीकार किया। एसएसपी अजय पाल शर्मा ने वीडियो अपलोड करके नोएडा की ट्रैफिक और सुरक्षित बनाए रखने के लिए कहा है।

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News