25 APRTHURSDAY2024 4:25:14 PM
Life Style

एेसा होटल, जहां इंसान नहीं बंदर करते है वेटर का काम!

  • Updated: 31 Mar, 2017 03:07 PM
एेसा होटल, जहां इंसान नहीं बंदर करते है वेटर का काम!

लाइफस्टाइल : शुरू से ही बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को बंदरों का करतब देखने का शौंक रहा है। क्योंकि बंदर इंसानों के नजदीकी माने जाते हैं। उनका दिमाग भी काफी तेज और शातिर होता है। इस बात को हकीकत में देखना और जानना हो तो आपको जापान की राजधानी टोक्यो स्थित काबुकी रेस्टोरेंट जाना पड़ेगा। यह रेस्टोरेंट इसलिए अनोखा है, क्योंकि यहां वेटर का काम इंसान नहीं, बल्कि बंदर करते हैं।


बंदर न सिर्फ मेन्यू लाकर देते हैं, बल्कि ऑर्डर भी लेते हैं और खाना भी सर्व करते हैं। ये बंदर भी आम वेटरों की तरह ही यूनिफॉर्म पहनते हैं। शायद आपको यह बात हैरान करने वाली लगे, लेकिन सच है।


अपने बंदर वेटरों के कारण यह रेस्टोरेंट काफी चर्चा में रहता है और लोग यहां खाने से ज्यादा वेटर बंदर को देखने आते हैं। रेस्टोरेंट के मालिक ने बताया कि उसे यह अनोखा विचार तब आया, जब उसके पालतू बंदर ने उसके काम की नकल शुरू कर दी। उसे नकल करते देखकर रेस्टोरेंट के मालिक ने इसे अपने काम के प्रचार के लिए आजमाने का फैसला कर लिया। इस रेस्टोरेंट में बंदर येट चेन और फुकू चेन 2008 से वेटर का काम कर रहे हैं। इनमें से येट चेन नाम का बंदर बड़ा है। 


आपको यह जानकर हैरानी होगी कि ये बंदर ग्राहक को सीट तक ले जाने से लेकर डिशेज और ड्रिंक सर्व करने से लेकर हाथ पोंछने के लिए तौलिया देने तक का काम करते हैं। बंदरों के कारण यह रेस्टोंरेट हमेशा चर्चा का विषय रहता है और लोग अनोखा अनुभव लेने के लिए यहां आते हैं।
 

Related News