20 APRSATURDAY2024 5:40:46 AM
Life Style

दुबला होने के चक्कर में यह महिला बन गई नर कंकाल

  • Updated: 22 Aug, 2017 03:35 PM
दुबला होने के चक्कर में यह महिला बन गई नर कंकाल

शरीर को फिट रखने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। वे जिम में जाकर पसीना बहाना, डाइटिंग करना और कई तरह के सप्लीमैंट लेकर वजन कम करते हैं लेकिन इससे कई बार शरीर को नुकसान भी पहुंचता है। ऐसे ही एक 39 साल की वालेरिया लेविटिन नाम की महिला है जो किशोरावस्था में मॉडल बनना चाहती थी लेकिन उस समय वह काफी हैल्दी थी और लोग उसे मोटी कहकर ताना मारते थे कि वह कभी भी मॉडल नहीं बन सकती। 
PunjabKesariइसी बात को दिल पर लगा कर वालेरिया ने डाइटिंग करनी शुरू कर दी। वह पूरे दिन में सिर्फ हल्का-फुल्का कुछ खाकर ही अपना गुजारा करती थी। काफी समय तक इसी तरह डाइटिंग करने के बाद उन्होंने अपना काफी वजन कम कर लिया और वह जरूरत से ज्यादा पतली हो गई। 
PunjabKesariवालेरिया ने अपने शरीर को दुबला बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जिसका असर यह हुआ कि उसे भूख लगनी बंद हो गई। डॉक्टर को दिखाने के बाद पता चला कि वालेरिया को अनोरेक्सिक नाम की बीमारी हो गई है जिससे वह पतली हो रही है। इस बीमारी की वजह से आज वालेरिया का वजन सिर्फ 25 किलो रह गया है और उसका शरीर एक कंकाल की तरह लगता है। 
PunjabKesariडॉक्टरों के अनुसार वालेरिया की हालत काफी खराब है और वह कभी अपने शरीर को ठीक नहीं कर सकती। दुबला होने के चक्कर में उसने अपने शरीर का ऐसा हाल बना लिया। इसी तरह लोग पतले होेने के लिए डाइटिंग करने लगते हैं जिससे उनके शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो जाती है और वे ऐसी ही किसी बीमारी का शिकार हो जाते हैं।
PunjabKesari
PunjabKesari

Related News