25 APRTHURSDAY2024 3:31:07 AM
Life Style

नर्क से कम नहीं कैदियों के लिए यह जेल

  • Updated: 23 Sep, 2017 06:05 PM
नर्क से कम नहीं कैदियों के लिए यह जेल

जेल का नाम सुनते ही कैदियों के रोंगटे खड़े हो जाते है। आज हम आपको ऐसी ही एक जेल के बारे में बताने जा रहें जो कैदियों को लिए किसी नर्क से कम नहीं है। यहां पर जाने से पहले कैदी थर-थर कांपने लगते है। अमेरीका की इस जेल में कैदियों को सबसे ज्यादा प्रताडित किया जाता है। आइए जानते है इस जेल के बारे में।

PunjabKesari

अमरीका के फिलाडेल्फिया में स्थित 'ईस्टर्न स्टेट पेनीटेनशियरी' जेल को भुतहा इमारत माना जाता है। कहां जाता है कि 1829 में बनी इस जेल में कैदियों को सिंगल सेल में बंद किया जाता था।

PunjabKesari

इस जेल के सुरक्षाकर्मी कैदियों पर अत्याचार करने के मामले में किसी बात की कमी नहीं छोड़ते थे। यहां पर कैदियों के सिर कपड़े से ढाक कर उन्हें प्रताडित किया जाता था। वहां पर सबसे ज्यादा 'वाटर बाथ' की टॉर्चर टेक्नीक चर्चित है। इसमें कैदियों को पानी में डुबोने के बाद सूखने के लिए टांग दिया जाता था और शरीर पर बर्फ जमने के बाद ही उन्हें उतारा जाता था।

PunjabKesari

'वाटर बाथ' के अलावा यहां पर कैदियों को 'मैड चेयर' से भी टॉर्चर किया जाता था। जिसमें कैदियों के अंगों को बर्बर तरीकों से काटा जाता था। यहां पर आने वाले विजटर्स का कहना है कि उन्होंने जर्जर हो चुकी जेल की दीवारों से चीखने व रोने की आवाजें सुनी है। कुछ कहना है कि उन्होंने यहां पर कैदियों की परछाई तक देखी है।

PunjabKesari

विजटर्स का कहना है कि यहां सजा के दौरान कैदियों को इतना प्रताडित किया जाता था कि उनकी आत्मा अभी तक भटक रही है। विजटर्स का कहना है कि उनके विजट करने के दौरान उन्होंने किसी के साथ चलने का अहसास हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक यह अब तक की सबसे डरावनी जेल है।

PunjabKesari

Related News