Twitter
You are hereLife Style

इन महिलाओं ने अपनी मेहनत से सपनों को किया हासिल

इन महिलाओं ने अपनी मेहनत से सपनों को किया हासिल
Views:- Friday, October 13, 2017-5:14 PM

औरतें समाज का खास हिस्सा होती हैं। आज शायद ही कोई व्यवसायिक क्षेत्र होगा जिसमें महिलाओं ने अपना योगदान न दिया हो। आज हम देश की कुछ ऐसी महिलाओं के बारे में बात कर रहे हैं, जिन्होने अपनी मेहनत के बल पर व्यावसायिक क्षेत्र में तरक्की हासिल की। 


पूजा डिंगरा, Le 15 Patisserie
पूजा डिंगरा ने अपने करियर की शरूआत पेस्ट्री शेफ के तौर पर की। वह मुंबई में चार ली 15 आउटलेट चलाती है। उनकी बनाई बेकरी आइटम्स मुबंई के में बहुत मशहूर हैं। 
अब वह दूसरे देशों में भी अपने व्यापार के विस्तार की योजनाएं बना रही हैं। 


चिकी सरकार, Juggernaut Books
भारत के पहले स्मार्टफोन की संस्थापक चिकी सरकार ने जगनोट बुक लांच करके अपने बिजनेस की शुरूआत की। ब्लूम्सबरी पब्लिशिंग और पेंगुइन इंडिया में पहले काम करने के बाद, चिकी ने अपना खुद का स्टार्टअप स्थापित करने का फैसला किया। इसके पीछे उनका उद्देशय है कि प्रकाशकों और लेखकों के बीच के अंतर को कम किया जा सके। इसके जरिए लोग आसानी से कोहिनूर हीरा के इतिहास,विलियम डेलरिम्पल गोताखोर के बारे में और सनी लियोन के अलावा और भी बहुत सी जानकारियां हासिल कर सकते हैं। 
 

अनित डोंगरे, House of Anita Dongre
देश के प्रख्यात फैशन डिजाइनरों की लिस्ट में शामिल अनिता डोंगरे का जाना पहचाना नाम है। ट्रेडिशनल और वेस्टर्न स्टाइल से इंस्पायर्ड अनिता की कलैक्शन के लोग देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी फैन है। कैंब्रिज के डचेस, केट मिडलटन ने अनिता की डिजाइन की ड्रैस ही पहनी थी।