19 APRFRIDAY2024 10:30:46 PM
Life Style

ऐसे अजीबो-गरीब यौन संबंधों के बारे में सुनते ही हो जाएंगे हैरान

  • Updated: 04 May, 2017 06:01 PM
ऐसे अजीबो-गरीब यौन संबंधों के बारे में सुनते ही हो जाएंगे हैरान

पंजाब केसरी(लाइफस्टाइल)- दुनिया में हर देश का अपना अलग तरह का रहन-सहन है। कई बार तो लोगों के अजीबो-गरीब रस्मों-रिवाज और परंपराओं के बारे में सुन कर हम हैरान हो जाते हैं।शादी,रिश्ते-नाते और शारीरिक संबंधोें को लेकर हर समाज का अलग नजरिया है,इस विषय को लेकर लोगों का आनंद लेने का अपना ही तरीका है।


1. ऐगलमैटोफिलीया
ऐगलमैटोफिलीया सबसे अलग और अजीब तरीके का यौन व्यवहार हैं। इस तरह के संबंध में लोगों का आकर्षण बेजान चीजों की ओर होता है। इसमें लोगों के आकर्षण में गुड़िया और पुतले होते हैं। 

2. पोनीप्ले
इस तरह के यौन व्यवहार में कोई शख्स खुद को किसी गुलाम की तरह मालिक या दूसरे पार्टनर को सौंप देता है। मालिक गुलाम शख्स के साथ जैसा चाहे वैसा व्यवहार कर सकते हैं। 

3. कैनिबल फैंटिसीज
इस तरीके को फॉलो करने वाले इंसान अपनी संतुष्टि के लिए किसी औरतों के पुतले के साथ खेलते हैं। उसी के साथ रहते हैं और जरूरत पड़ने पर उसे तोड भी देते हैं। 

4. स्यूडोनेक्रोफिलीया
इस तरह के व्यवहार में कोई जोर-जबपदस्ती नहीं होती। एक पार्टनर शारीरिक संबंध बनाते समय बिल्कुल शांत रहता है और दूसरा संबंध बनाता है। 

5. सैलिरोफिलीया
इस तरह के व्यवहार में एक पार्टनर दूसरे की लुक को पूरी तरह भद्दा बना देता है। उसका चेहरा बिगाड़ देता है। ऐसा करने से उसे खुशी मिलती है। इस तरह पार्टनर को सिर्फ गंदा ही किया जाता है लेकिन शारीरिक संबंध नहीं बनाएं जाते। 

6. ममीफिकेशन
यह बहुत ही हैरान कर देने वाला व्यवहार है। इसमें किसी व्यक्ति को मम्मी की तरह बांध दिया जाता है।  

7. टेराटोफिलीया
इस तरह के व्यवहार में उन लोगों को शामिल किया जाता है जो देखने में अजीबोगरीब लगते हैं। 

Related News