23 APRTUESDAY2024 8:10:18 AM
Life Style

इन लोगों ने बनाए है सबसे अजीब गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड

  • Updated: 22 Aug, 2017 12:17 PM
इन लोगों ने बनाए है सबसे अजीब गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड

दुनिया में वर्ल्ड रिकार्ड बनाना आसान काम नहीं है। लोग वर्ल्ड रिकार्ड बनाने के लिए कई तरह की कोशिशे करते है। उसके बाद जाकरवो वर्ल्ड रिकार्ड बना पाते है लेकिन दुनियां में कुछ लोगों ने इतने अजीबो-गरीब वर्ल्ड रिकार्ड बनाएं है कि आप भी देख कर हैरान हो जाएंगे। हाथ मिलाने से लेकर लोगों मे भारी प्याज उगाने का वर्ल्ड रिकार्ड बनाया है। आइए जानते है इन अलग तरह के वर्ल्ड रिकार्ड के बारे में।

 

चीन में रहने वाले इस व्यक्ति को मधुमक्खियों से बहुत लगाव है। उसी के कारण शी पिंग ने 33 पाउंड की मधुमक्खियों को अपने शरीर पर चिपका कर गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड बनाया।

PunjabKesari

इस व्यक्ति ने लोगों से सबसे देर तक हाथ मिलाने का वर्लड रिकार्ड बनाया है। जैक सोनिस एंड लिंडसे मोरिसन करीब आधे धंटे तक लोगों से हाथ मिला सकता है।

PunjabKesari

अमेरिका के इस शहर में कोस्‍टा रीका के 52 शेफ ने मिलकर सबसे ज्यादा फ्राइड राइस बनाने का वर्ल्ज रिकार्ड बनाया है। इस फ्राइस राइस को 7000 लोगों को सर्व किया गया था।

PunjabKesari

पूरे विश्व में सबसे बड़ा झंडा बनाने का वर्लड रिकार्ड रोमानिया ने बनाया है। इस झंडे की लंबाई कुल 349 मीटर है।

PunjabKesari

पीट ग्‍लेजब्रुक के व्यक्ति ने अपने खेत में 8 पाउंड का प्याज उगाया है। इस प्याज को दुनियां का सबसे बड़ा प्याज माना जाता है।

PunjabKesari

दुनियां में दौड़े तो होती रहती है लेकिन क्या आपने कभी बंदर रेस के बारे में सुना है। तकाशी कोकुबु के व्यक्ति ने सबसे तेज बंदर दौड़ का रिकार्ड कायम किया है।

PunjabKesari

लड़कियों के लंबी चोटी तो आपने बहुत बार देखी होगी लेकिन जापानी डिजाइनर काजुहिरो नाम के इस इंसान ने करीव 1 मीटर लंबी चोटी रखी है। जोकि अब तक की सबसे लंबी चोटी का गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड रहा है।

PunjabKesari

Related News