Twitter
You are hereLife Style

पैरों का आकार खोलता है आपकी Personality से जुड़े हर राज

पैरों का आकार खोलता है आपकी Personality से जुड़े हर राज
Views:- Saturday, January 13, 2018-10:22 AM

हर व्यक्ति के बात करने का तरीका, बर्थमार्क और राशि से उसके नेचर और पर्सनेलटी के बारे में पता चलता है। कुछ लोग तो हाथ और आंखे देखकर भी व्यक्ति का नेचर बता देते हैं। हाथों और आंखों की तरह आपके पैर भी व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में बहुत कुछ कहते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह हाथों की तरह आपके पैर भी व्यक्तित्व से जुड़े हर राज खोलते हैं। कई साइकोलॉजिस्ट ने इस बात पर अध्धयन करके सिद्ध किया है कि पैरों की बनावट से स्वभाव और पर्सनेलटी के बारे में पता चलता है। तो आइए जानते है कि पैरों की बनावट आपके बारे में क्या कहते है।
 

1. दूसरी उंगली का बड़ा होना
दूसरी उंगली का बाकी सभी उंगलियों से बड़ा होना Morton’s Toe अवस्था होती है। इस तरह के लोग शांति पसंद और अच्छी नीयत वाले होते है।

2. दूसरी उंगली का छोटा होना
इस तरह के लोग कलात्मक विचार वाले होते है। इस तरह के लोग मल्टी टास्कर भी होते है जो अपनी जिम्मेदारियों और हर काम को बहुत स्मार्ट तरीके से करते है।

3. तीसरी उंगली का बड़ा या छोटा होना
जिन लोगों के पैर की तीसरी उंगली बड़ी होते है वो शक्तिशाली और सामाजिक होने के साथ अपने कार्यों को मन लगाकर करने वाले होते हैं। छोटी उंगली वाले लोग छोटी-छोटी खुशियां एन्जॉय करने के साथ अपने गमों की परवाह नहीं करते।

PunjabKesari

4. चौथी उंगली का बड़ा-छोटा होना
अगर आपकी चौथी उंगली बाकी सभी से बड़ी है तो आप अपनी फैमली से बहुत प्यार करते है। वहीं इससे उलट उंगली छोटे होने वाले लोग परिवारिक समस्याओं से दूर भागते हैं।

5. छोटी उंगली को हिला न पाना
छोटी उंगली को अपने अनुसार हिला-डुला न पाने वाले लोग ईमानदार और लविंग तरह के होते है। वहीं उंगली को हिला पाने वाले लोग फन-लविंग और एडवेंचर पसंद करने वाले होते है।

6. चौड़े और सपाट पैर वाले लोग
चौड़े पैर वाले लोग घुमक्कड़ स्वभाव के होते है। ये लोग एक जगहें टिक के बैठ नहीं सकते। सपाट पैर वाले लोग यथार्थवादी होते हैं, जो लोगों की भीड़ से घिरे रहना पसंद करता है।

PunjabKesari

7. हाई या लो एंड़ी
एंड़ी बड़ी होने वाले लोग अपने फैसले खुद करने में यकीन रखते है। इन्हें किसी की दखलंदाजी बिल्कुल पसंद नहीं होती। जिन लोगों की एंड़ी छोटी होती है वो सामाजिक और खुले विचारों के होते है, जो बिना डरे हर बात का फैसला कर लेते है।

8. उंगलियां का जुड़े होना
इस तरह के लोगों के लिए उनका आत्म-सम्मान बहुत मायने रखता है। इस तरह के लोग अपने करियर को लेकर हमेशा सीरियस रहते है।


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP