Twitter
You are hereLife Style

इस दमदार शख्सियत ने मुकेश अंबानी से शादी करने के लिए रखी थी ये शर्त

इस दमदार शख्सियत ने मुकेश अंबानी से शादी करने के लिए रखी थी ये शर्त
Views:- Tuesday, November 21, 2017-1:00 PM

देश के सबसे अमीर शख्सियत के बारे में बात की जाए तो सबसे पहले मुकेश अंबानी का नाम आता है। मुकेश फेमस बिजनेसमैन हैं और फैशन के मामले में उनकी पत्नी नीता अंबानी बॉलीवुड हसीनाओं को भी मात देती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि शादी से पहले नीता महज 800 रुपये कमाती थी। आइए जानें उनके बारे में और भी दिलचस्प बातें। 

बहुत कम लोग जानते हैं कि नीता अंबानी घराने की बहू बनने से पहले एक स्कूल में बच्चों को पढ़ाती थी। इसके लिए उन्हे सिर्फ 800 रुपये ही मिलते थे। शादी के बाद भी वह अपने इस शौेंक को आगे बढ़ाना चाहती थी और इसके लिए उन्होने मुकेश से शर्त भी रखी थी और उन्होने इसके लिए मंजूरी भी दे दी थी। 


उनकी जिंदगी की हैरान कर देने वाली यह थी कि शादी के बाद भी स्कूल प्रिंसिपल को इस बात की खबर नहीं थी कि वो इतने बड़े घराने की बहू है। एक दिन 1987 में  स्कूल की प्रिंसिपल ने मैच देखने के लिए वर्ल्ड कप की दो टिकट लाकर दी। नीता ने मैच टिकट लेने के लिए मना कर दिया। 

स्टेडियम में जाकर जब प्रिसिपल ने देखा तो नीता प्रेसिडेंट बॉक्स में वीआईपी के साथ बैठी हुई थी। प्रिसिपल उन्हे देखकर हैरान हो गई और उन्हें पता चला कि हमारे स्कूल में पढ़ाने वाली नीता देश के सबसे अमीर घराने की बहू हैं, इसके बाद नीता ने स्कूल छोड़ दिया और फैमिली बिजनेस संभालना शुरू किया। 

 


फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP