25 APRTHURSDAY2024 5:15:12 AM
Life Style

कुछ ऐसे करें दिन की शुरूआत, कभी नहीं होगा तनाव

  • Updated: 29 Aug, 2017 10:35 AM
कुछ ऐसे करें दिन की शुरूआत, कभी नहीं होगा तनाव

हर दिन को बहतर बनाने के लिए दिन की शुरूआत अच्छी होनी चाहिए। अगर सुबह अच्छी होगी तो जाहिर पूरा दिन सहीं बितेगा। सुबह अच्छी बनाने के लिए ऐसा क्या करना चाहिए। अगर आप ऐसा ही कुछ सोच रहे है तो हम आपको बताएंगे कि आप अपने दिन की शुरूआत कैसे बेहतर कर सकते है। 

 

अलार्म बंद न करें

PunjabKesari
बहुत से लोग अलार्म को बंद करके फिर से सो जाते है जिससे मन में तनाव भर जाता है। इसलिए बेहतर है कि अलार्म बंद करने के तुरंत बाद ही बिस्तर से उठ जाए। 

अपनी डायरी में लिखें 
अगर आपने रात को कोई सपना देखा और उसे पूरा करना चाहती है तो उसे अपना डायरी पर नोटिस कर लें। इसके अलावा आप अपन डायरी में कोई अच्छा आइडिया,. विचार या अपनी लाइफ के बारे में कुछ लिख सकते है। 

आज को याद ऱखें
भले ही आपका बीता कल कितना ही बुरा निकलता है लेकिन बीते कल के बारे में सोच कर अपने आज को खराब मत करें। अपने आज के बारे में सोचे और कुछ नया करने की कोशिश करें। 

पॉजिटिव सोचें
सुबह उठते अपने मन में गलत विचार न लाएंष बल्कि कुछ ऐसा सोचे जिससे आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाए। अपने साथ-साथ दूसरों को भी खुश करने की कोशिश करें। 

पानी जरूर पिएं

PunjabKesari
सुबह उठते ही ठंडी पानी पिएं। अगर आपको पानी पीना पसंद नहीं है तो कोई फ्लेवर्ड पानी जरूर पिएं। इससे मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य दोनों ही बेहतर रहता है। 

हवा में खुली सांस लें

PunjabKesari
सुबह उठते ही कुछ देर हवा में टहलने के लिए निकलें। जब आप हवा और रोशनी के संपर्क में आएगी तो खुशी का अहसास होगा और पूरा दिन बेहतर बीतेगा। 

एक्सरसाइज भी जरूरी 

PunjabKesari
अगर आप व्यस्त जीवनशैली के चलते एक्सरसाइज में ज्यादा समय नहीं लगा पाते तो  स्ट्रेचिंग जैसी एक्सरसाइज ही करें। जैसे ही शरीर को स्ट्रेच फील हो तो तुरंत एक्सरसाइज बंद कर दें। 
 

Related News