25 APRTHURSDAY2024 12:51:30 AM
Life Style

होटल के अंदर की इन 8 बातों को जानकर हैरान रह जाएंगे आप

  • Updated: 28 Feb, 2018 10:48 AM
होटल के अंदर की इन 8 बातों को जानकर हैरान रह जाएंगे आप

जब हम लोग किसी नए शहर में घूमने जाते है तो सबसे पहले ठहरने के लिए कोई अच्छा सा होटल ढूंढते है। सबसे पहले उस होटल का स्टाफ और फिर सभी सुविधाओं की जानकारी लेते है, होटल के कमरे को एन नजर देखने के बाद ही हम उस होटल को लेकर निश्चिंत हो जाते है लेकिन क्या आप जानते है होटलों की चमक-धमक के पीछे की सच्चाई क्या होती है। अगर नहीं तो आज हम आपको उसी के बारे में बताएंगे, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे और आगे से होटल में ठहरने से पहले सभी चीजों को इंतजाम करके ही घूमने जाएंगे। 

 

1. कमरे में स्टाफ़ की एंट्री
आपकी गैर हाजिरी में होटल का कोई भी स्टाफ मेंबर आपके रूम में जा सकता है। हालांकि ऐसा सभी होटलों में नहीं होता है लेकिन अगर आप किसी होटल में जा भी रहे है तो इस बात के बारे में सबसे पहले बात करें। 

 

2. रोजाना नहीं बदली जाती बेडशीट
अगर आप सोचते है कि सभी होटलों में बेडशीट रोजाना बदली जाती है तो आप गलत है। होटल वाले चादर को इस तरह से बिछा देते है कि जिससे आपको लगे कि चादर नई बिछाई गई है।

 

3. एजेंट ही दिलाते है बेस्ट रूम
आपने चाहें बड़ी अच्छी-अच्छी साइट से रूम बुक किया हो लेकिन जिन्होंनें ट्रैवल एजेंट की मदद से होटल बुक किया होता है, बैस्ट रूम उसे ही मिलता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि बुकिंग में एजेंट अपना कमीशन भी खाते हैं। 

 

4. डायरेक्ट होटल से करें बात
अगर आप की जगह पर होटल में कमरा बुक करवा भी रहे है तो सीधे होटल में फोन लगाएं। इससे आपको कमरा सस्ता तो मिलेगा ही, साथ ही आपकी सभी बातों के लिए संतुष्ट भी रहेंगे। 

 

5. गिलास कभी नहीं धोए जाते
होटल के हर कमरे में गिलास पड़े मिलेंगे, लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हर बार यह गिलास धोएं नहीं जाते। इन गिलासों में जो फ्रेश ख़ुशबू आती है वो रूम फ्रेशनर की होती है।


 
6. तौलिए भी होते हैं बेहद गंदे
जो तौलिए आपको रोज सजाकर दिए जाते है, उन्हें भी रोजाना नहीं धोया जाता है। किसी दूसरे के यूज किए तौलिए ऐसे ही रख दिए जाते है। इसलिए अगर आप किसी होटल में ठहर भी रहे है तो अपना तौलिया लेकर ही जाए। 

 

7. खुद ही दे देते हैं रिव्यु
ऑनलाइन बुकिंग के समय जो रिव्यु दिखाया जाता हैं उनमें से ज्यादातर होटल के स्टाफ मेंबर ही अपलोड करते हैं। इसलिए जब तक आप खुद एक्सपीरियंस न ले, तब तक किसी भी रिव्यु पर विश्वास न करें। 

 

8. कवर्लेट कभी नहीं धोए जाते
होटल के कमरे के बेड पर जो सजावटी कवर्लेट होता है, वो न जाने कितने दिनों से ऐसे ही बिछा रहता है, जिनमें की कीटाणु भी घर कर जाते है। 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News