Twitter
You are hereLife Style

हाथों की इन उंगलियों से जाने व्यक्तित्व से जुड़े राज

हाथों की इन उंगलियों से जाने व्यक्तित्व से जुड़े राज
Views:- Monday, September 11, 2017-10:24 AM

शरीर के हर अंग में किसी न किसी तरह का राज छुपा होता है। वैसे ही आपकी हाथ की उंगलियों में भी कई ऐसे राज छुपे होते हैं तो जो आपके व्यक्तित्व के बारे में बताते है। आपके उंगली की लंबाई-चौड़ाई से आपके व्यवाहार के बारे में पता लगाया जा सकता है। आइए जानते है कि किस तरह हाथ की यह उंगलियां आपके व्यवहार और व्यक्तित्व के बारे में बता सकती है।

PunjabKesari

-रिंग फिंगर की लंबाई इंडेक्स फिंगर से ज्यादा लंबी होने वाले लोग बहुत ज्यादा गुस्सा करते है। इस तरह के लोग जोखिम उठाने से पहले जरा भी नहीं सोचते।

-अगर महिलाओं की रिंग फिंगर इंडेक्स फिंगर से बड़ी होती है तो वो अपने जीवन में सफलता प्राप्त करती है। इनका दिमाग भी बहुत तेज होता है।

-अगर किसी कि रिंग फिंगर इंडेक्स फिंगर से छोटी है तो वो बहुत ज्यादा आत्मविश्वासी होता है। इसके अलावा इस तरह के लोग बहुत ही आकर्षक होते है।

-दोनों उंगलियों की लंबाई बराबर होने वाले लोग शांति प्रिय स्वभाव के होते है और किसी से झगड़ा करना भी पंसद नहीं करते है। इसके अलावा वो किसी ओर के झगड़े में पड़ना भी पंसद नहीं करते है।

PunjabKesari

-जिन लोगों की इंडेक्स फिंगर लंबी होती है वो व्यापारिक क्षेत्र में अपना मुकाम जरुर हासिल करते है।

-लिटिल फिंगर को बुध की अंगुली माने जाने के कारण इसकी अच्छी-बुरी अवस्था से व्यक्ति की बुद्धि और कला के बारे में पता चलता है।

-रिंग फिंगर और इंडेक्स फिंगर बराबर होने वाले लोग सम्मान और धन कमानेकी तीव्र इच्छा रखते है।

-बीच वाली उंगली को शनि कहा जाता है। अगर ये उंगली नुकीली और चमकदार हो तो समझ लें कि व्यक्ति अच्छा और प्रभावशाली है।

PunjabKesari