25 APRTHURSDAY2024 5:35:36 AM
Life Style

टनल्स में कुछ इस तरह जिंदगी बिता रहे हैं ये लोग!

  • Updated: 25 Feb, 2017 06:43 PM
टनल्स में कुछ इस तरह जिंदगी बिता रहे हैं ये लोग!

लाइफस्टाइलः हम हमेशा सोचते हैं कि बड़े-बड़े देशों में लोग बहुत खुशहाल जिंदगी जीते हैं और उनका लाइफस्टाइल भी बहुत अच्छा होता है। जरूरी नहीं कि एेसा ही हो। अगर अमेरिका की बात करें तो हम अक्सर सोचते है कि यहां के लोगों की लाइफ अच्छी होगी लेकिन यहां कई लोग अंधेरे में घूमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। अमेरिका का लास वेगास दुनियाभर में मशहूर है लेकिन यहां कुछ लोग एेसे भी हैं जो लंबी अंडरग्राउंड फ्लड टनल्स में रहते है। इन टनल्स में एक हजार लोग रहते हैं।

इन लोगों की आदतों ने ही इन्हें यहां रहने को मजबूर किया है। दरअसल, जुआं में यह लोग अपना सब कुछ गंवा चुके हैं। अब इन लोगों के पास न ही पैसे है और न ही रहने के लिए घर। यहां रहते कुछ लोग दिन के समय काम भी करते हैं। अधिकतर लोग नशे करते हैं। इन्होंने लोगों द्वारा फेंके हुए डबल बेड और सोफा लगाकर इस सुंरग को रहना लायक बनाया हुआ है।

यहां रहने वाली महिलाएं प्रॉस्टीट्यूशन का हिस्सा बन चुकी हैं। अपनी नशे और डग्स की वजह से आज ये लोग एेसी जिंदगी जीते हैं। इन लोगों की एेसे हालातों को देखकर कई सस्थाओं और एनजीओ ने इनकी जिंदगी सुधारने की कोशिश भी की है। आपकों बता दें कि इन लोगों पर फिल्म भी बन चुकी है।
 

Related News