25 APRTHURSDAY2024 3:45:19 PM
Life Style

दूसरों की ये चीजें कभी न करें इस्तेमाल, हो सकती है आर्थिक तंगी

  • Updated: 20 Jun, 2017 01:31 PM
दूसरों की ये चीजें कभी न करें इस्तेमाल, हो सकती है आर्थिक तंगी

पंजाब केसरी (लाइफस्टाइल) : अपने रोजाना काम में आने वाली कई ऐसी चीजें होती हैं जिन्हें लोग इस्तेमाल करते हैं लेकिन इन चीजों को जब हम किसी दूसरे के साथ शेयर करते हैं तो इससे आर्थिक परेशानी हो सकती है और यह दुर्भाग्य का कारण भी बन सकता है। ये सभी चीजें ऐसी हैं जिसे हम रोजाना उपयोग करते हैं। आइए जानिए वास्तु के अनुसार किन चीजों को दूसरों के साथ शेयर नहीं करना चाहिए।

1.पेन
PunjabKesari
ऑफिस या स्कूल-कॉलेज में अक्सर काम के सिलसिले में दूसरों का पैन ले लेते हैं और काम खत्म होने के बाद उसे लौटाना भूल जाते हैं। इससे पैसों की तंगी और अपमान की स्थिति पैदा हो सकती है। 

2. घड़ी
PunjabKesari
महिलाएं अक्सर बाहर जाने के समय बदल-बदल कर घड़ियां पहनना पसंद करती हैं। ऐसे में वे घर के दूसरे सदस्यों की घड़ी पहन लेती हैं लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। वास्तु के हिसाब से किसी दूसरे की घड़ी पहनने से हर काम में असफलता और आर्थिक तंगी हो सकती है।

3. बिस्तर
PunjabKesari
किसी दूसरे के बिस्तर पर सोने से भी बचना चाहिए। इससे उस पर हमेशा सोने वाले सदस्यों के बीच लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं और आर्थिक रूप से भी कई तरह की परेशानियां हो जाती हैं।

4. रूमाल
PunjabKesari
जब किसी सदस्य का रूमाल इस्तेमाल करते हैं तो उनके बीच लड़ाई और तनाव की स्थिति पैदा हो जाती है और इससे पैसों का नुकसान भी हो सकता है।

5. कपड़े
PunjabKesari
दूसरों के कपड़े पहनने से भी कई तरह के नुकसान होते हैं। ऐसे में कभी भी किसी और के कपड़े न पहनें।

Related News