25 APRTHURSDAY2024 5:21:22 AM
Life Style

घर के पास हों ऐसी जगहें तो आती है Negative ऊर्जा

  • Updated: 08 May, 2017 09:31 AM
घर के पास हों ऐसी जगहें तो आती है Negative ऊर्जा

पंजाब केसरी (लाइफस्टाइल) : मंहगाई और बढ़ती जनसंख्या के कारण कई लोगों के पास अपना घर भी नहीं होता। ऐसे में जब भी उन्हें कम कीमत पर अच्छा घर मिलता है तो वे उसे जल्दी ही खरीद लेते हैं लेकिन इस बात का ध्यान नहीं रखते कि घर के आस-पास कैसी जगह है। इस वजह से आगे जाकर उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आइए जानिए ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में जिनके आस-पास घर नहीं होना चाहिए।


कब्रिस्तान
घर के आस-पास अगर श्मशान हो तो यह जगह घर के सदस्यों के लिए सही नहीं होती। ऐसी जगहों से 'नेगेटिव एनर्जी' आती है जो घर के वातावरण को प्रभावित करती है। इससे घर के सदस्यों की मानसिक स्थिति पर बुरा असर पड़ता है।

अस्पताल
PunjabKesari
अस्पताल या 'नर्सिंग होम' से निकलने वाली नकारात्मक ऊर्जा भी घर के लोगों के दिमाग को प्रभावित करती है। इसके अलावा अस्पताल में आने वाले रोगियों से बैक्टीरिया और 'इंफैक्शन' फैल जाती है जिसका सीधा असर घर के छोटे बच्चों पर पड़ता है।

खंडहर
ऐसी जगह भी घर नहीं लेना चाहिए जहां खंडहर या बहुत पुरानी 'बिल्डिंग' हो। ऐसी जगहों पर 'पेरानार्मल पॉवर्स' हो सकती हैं। जिन घरों में मानसिक रोगी होते हैं उन्हें ऐसी जगहों पर घर नहीं लेना चाहिए।

चौराहा
जिन घरों के पास चौराहा होता है वहां कई तरह की परेशानियां बनी रहती हैं। चौराहे पर लोगों और वाहनों की आवाजाई लगातार लगी रहती है जिसका असर घर के ओरा मंडल पर पड़ता है। 

'कसीनो'
PunjabKesari
'कसीनो' में आकर लोग जुआ खेलते हैं और शराब पीते हैं जिस वजह से कई बार उनमें वाद-विवाद भी हो जाता है। ऐसी जगहों पर घर होने से घर का भी माहौल खराब हो जाता है और अगर घर में जवान लड़कियां हो तो उनका भी घर से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है इसलिए कसीनो के आस-पास कभी घर नहीं लेना चाहिए।

शराब की दुकान
जिन घरों के आस-पास शराब की दुकान है तो उस स्थान को छोड़ देने में ही भलाई है क्योंकि ऐसी जगह से नकारात्मकता फैलती है। 

मास-मछली की दुकान
मास-मछली खाना कई लोगों को पसंद होता है लेकिन जिन दुकानों में चिकन या मटन बेचने के लिए काटा जाता है ऐसी जगहों के पास घर नहीं होना चाहिए। इससे जानवरों के चिल्लाने की आवाज घर में आती है जिससे 'नेगेटिव' ऊर्जा निकलती है और मन भी खराब होता है।

Related News