24 APRWEDNESDAY2024 2:10:49 AM
Life Style

मां की ये गुस्सें भरी लाइनें याद दिलाती है बचपन, देखें तस्वीरें

  • Updated: 30 Aug, 2016 06:06 PM
मां की ये गुस्सें भरी लाइनें याद दिलाती है बचपन, देखें तस्वीरें
किसी ने सच ही कहा है मां का प्यार और मां की ममता को कोई पहचान नहीं सकता। मां के गुस्से में ही प्यार छिपा होता है। हमारे एक अांसी के निकले से मां का पूरा अांचल भीग जाता है। तभी तो मां को ममता की मूर्त का जाता है। जब भी मां हमें किसी बात पर गुस्सा करती है तो वह अपने इसी गुस्से से हमें हमारी गलतियों का एहसास करवा देती है लेकिन जैसे-जैसे हम बड़े होते है मां की कुछ गुस्से भरी बातें याद अा जाती है। वह लाइने थोड़ी गुस्से भरी जरूर होती है लेकिन उनमें हमाने लिए प्यार अौर हमारी भलाई कहीं ना कही जरूर होती है। अाज हम अापको मां की गुस्से से बोली लाइनो के बारे में बताएंगे जो अक्सर मां हमें कहती है।
 
 
1. आग लगें तेरे इस मोबाइल को...
 
हर मां के मुहं से यह शब्द अक्सर सुनने को मिलता है। जब अाप किसी अपने मोबाइल में घंटों किसी से बात या चेट कर रहे होते है तो मां अपने इन्ही शब्दों में अापको डाटने लगती है।
 
2. तुम्हारी उम्र में मैं तो…… भगवान ही बचाएं
 
मां का कहना हमेशा सही होता है लेकिन इस बात का एहसास हमें बड़े होकर ही होता है। कि तुम्हारी उम्र में तो हम चार अादमियों का काम अकेले ही कर लेती थी लेकिन अाज कल के बच्चों को देख लों।
 
 
3. दोस्तों की संगत में तुम बिगड़ चुके हो
 
ज्यादातर बच्चों को अपनी मां से एेसी लाइनें सुनने को मिलती है। जब बच्चे अपने दोस्तों के साथ ज्यादा समय बिताकर अाते है अौर घर के काम करने पर नखरें दिखाने लगते है।
 
4. अनीता जी के बच्चों से कुछ सीखो...
 
जब पेपरों का रिजल्ट अाता है अौर मार्कस कम आते हो तो मां से यह बात हमेशा सुनने को मिलती है कि अनके बच्चों को देखों कितने अच्छे नंबर अाएं है सिखों उनसे कुछ।
 
5. इस घर में मेरी कोई सुनता ही नहीं है
 
मां जब कोई बात करें अौर बच्चा उनके शिलाफ कुछ कह दें तो काफी दुख लगता है। इस दौरान मां अपने बच्चों का ध्यान अपनी अौर खिचने के लिए इन शब्दों का इस्तेमाल अक्सर करती है जो ठीक बई है।

6. बेटा घर कब आओंगे
 
जब हम कहीं बाहर गए होते है और लेट हो जाते है तो मां अक्सर फोन करके बार-बार पूछेंगी कि बेटा कब घर अा रहें हो, तुम ठीक तो हो ना।

 

Related News