Twitter
You are hereLife Style

कई सालों से वीरान है यह Island, लाखों लोगों को जला दिया गया था जिंदा

कई सालों से वीरान है यह Island, लाखों लोगों को जला दिया गया था जिंदा
Views:- Saturday, July 15, 2017-3:58 PM

दुनिया में बहुत खूबसूरत आइलैंड हैं जिन्हें हर कोई देखना चाहता है लेकिन इटली देश में एक ऐसा आइलैंड हैं जिसे मौत का आइलैंड कहा जाता है। एक समय में यहां लाखों लोगों को जिंदा जला दिया गया था। उस समय जो लोग भी इस आइलैंड पर घूमने के लिए जाते थे कभी लौट कर वापिस नहीं आ पाए। इस भूतिया और मौत के आइलैंड पर जाने से अब हर कोई डरता है। आइए जानिए इसके पीछे की वजह

आइलैंड से जुड़ी हैरतअंगेज बातें
1. सैंकड़ों साल पहले इस आइलैंड पर प्लेग के रोगियों को लाकर छोड़ दिया जाता था और जो लोग मर जाते थे उन्हें यही दफना दिया गया।
PunjabKesari2. इन दबी हुई लाशों की वजह से इसके बाद यहां काला बुखार फैलने की वजह से 1 लाख 60 हजार मरीजों को जिंदा ही जला दिया गया ताकि यह बीमारी आगे न फैल सके।
3. इसके बाद से ही यहां लोगों ने जाना बंद कर दिया और यह आइलैंड वीरान हो गया।
PunjabKesari4. काफी समय के बाद इस आइलैंड पर जाने वाले लोगों को भूत दिखाई देने लगे जिसे उन लोगों का वहम माना जाता था। जिस वजह से यहां 1922 में एक मेंटल अस्पताल खोला गया।
5. इस अस्पताल में दाखिल मरीजों को तो प्लेग के रोगियों के भूत दिखते ही थे, साथ ही यहां कि नर्सों और डॉक्टरों को भी यहां अजीब चीजें दिखाई देने लगी। जिस वजह से कुछ सालों के बाद इस अस्पताल को बंद कर दिया गया।