25 APRTHURSDAY2024 4:04:08 PM
Life Style

कहीं आप भी तो नहीं पहन रही गलत ब्रा, जानिए कैसे चुनें सही साइज?

  • Updated: 26 Apr, 2018 03:16 PM
कहीं आप भी तो नहीं पहन रही गलत ब्रा, जानिए कैसे चुनें सही साइज?

हर लड़की डिफरेंट कपड़ों के साथ अलग स्टाइल की ब्रा भी इस्तेमाल करती है, जाे आपकी लुक काे बेहतर बनाती है। ब्रा पहनने से महिलाओं की अंदरूनी सुंदरता उभर कर आती है और इससे उनकी पर्सनैलिटी भी बढ़ती है लेकिन कई बार महिलाएं गलत ब्रा का इस्तेमाल करती हैं। ब्रा की कीमत को देखकर अधिकतर महिलाएं सस्ती ब्रा के साथ समझौता कर लेती हैं, जिनकी क्वॉलिटी और फिटिंग दोनों ही उनके लिए सही नहीं होती। एक सर्वे के मुताबिक भी 80 प्रतिशत महिलाएं गलत साइज की ब्रा पहनती हैं। आज हम आपको बताएंगे कि आपको अपने लिए सही ब्रा साइज का चुनाव कैसे करना चाहिए।
 

ऐसे चुने सही साइज की ब्रा
1. अक्सर ब्रैस्ट को छोटा दिखाने के चक्कर में लड़कियां कसी हुई ब्रा पहन लेती है लेकिन इससे रक्त प्रवाह बिगड़ने और रैशेस की प्रॉब्लम हो जाती है। सही आकार और साइज की ब्रा आपके ब्रेस्ट को बेहतरीन आकार देंगे। इसलिए कभी भी ब्रा साइज के साथ समझौता न करें।
 

2. ब्रा का सही साइज लेने के लिए पहले अपना नाप लें। इसके लिए जहां ब्रा बैंड होती है यानि कमर के ऊपरी हिस्से पर इंची टेप लपेटकर साइज नापें। ध्यान रहे कि आप माप ज्यादा कस कर न लें। अगर आपका माप प्वाइंट्स  में आता है, तो कम के बजाए ज्यादा नंबर की ब्रा लें। जैसे 33.5 आने पर 34 साइज की ब्रा आजमाएं।

PunjabKesari

3. ब्रा खरीदते समय इस बात का भी ख्याल रखें कि उसके स्ट्रैप्स आपके कंधों पर सही ढंग से बैठें। इसके अलावा अपने ब्रैस्ट साइझ के हिसाब से ही स्ट्रैप्स की चौड़ाई चुनें। क्योंकि इससे आपके कप्स को सपोर्ट मिलती है।
 

4. इसका बैंड आपके कंधे और कोहनी के बीच में होना चाहिए। यानि ब्रा के निचला स्ट्रिप ऊपर या बहुत नीचे नहीं होना चाहिए। यह एक ऐसी ट्रिक है, जिसे आप भी समझ सकती है कि ब्रा सही है या नहीं।
 

5. ब्रा पहनने के बाद इस बात का भी ध्यान रखें कि वह पूरी तरह से स्किन को चिपकी हुई न हो। इसलिए ब्रा को पहन कर चेक करें कि जब भी आप हिलें या हाथ उठाएं तो वह ऊपर ना चढे।
 

6. अपना कप साइज जानने के लिए आपको अपने ब्रेस्ट-साइज और बैंड-साइज को अलग करना होगा। जैसे-अगर आपकी ब्रेस्ट साइज 32 है और बैंड साइज 31 है तो दोनों का डिफरेंस 1 इंच है जिसका मतलब आपके कप का साइज A है। इसी प्रकार यदि डिफरेंस 2 इंच है तो आपका कप साइज B है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News