Twitter
You are hereLife Style

इन देशों में फोटो खींचने पर है पाबंदी, हो जाती है जेल

इन देशों में फोटो खींचने पर है पाबंदी, हो जाती है जेल
Views:- Monday, September 25, 2017-5:24 PM

आजकल की यंग जेनरेशन को फोटो खींचने का बहुत शौंक है। वे अपने मोबाइल फोन पर अक्सर तस्वीरें क्लिक करते रहते हैं। इसी तरह जब वे कहीं बाहर घूमने जाते हैं तो वहां के सुंदर नजारों को अपने कैमरे में कैद कर लेते हैं लेकिन दुनिया में कुछ देश ऐसे हैं जहां फोटो खींचने पर पांबदी है। यहां फोटो खींचने पर जेल भी हो सकती है। ऐसे में अगर आप भी इनमें से किसी देश जाएं तो फोटो खींचने से पहले एक बार जरूर सोच लें। आइए जानिए ऐसे ही कुछ देशों के बारे में

1. एम्स्टर्डम, नीदरलैंड
नीदरलैंड के एम्स्टर्डम में एक रेड लाइट एरिया है जहां वैश्याएं अपने घरों में खिड़की पर खड़ी रहती हैं और अपने ग्राहक का इंतजार करती हैं। इस जगह पर अगर कोई व्यक्ति उन प्रॉस्टीट्यूट की तस्वीर खींच ले तो उसके साथ मारपीट की जाती है और उसे जेल भेज दिया जाता है।
PunjabKesari
2. अल्जीरिया
अल्जीरिया देश की महिलाएं बहुत ही खूबसूरत होती हैं लेकिन यहां के लोगों की सोच काफी छोटी है। इस वजह से अगर कोई वहां की लड़कियों के साथ तस्वीर खींचना चाहे तो उसे पहले उनके घरवालों से इजाजत लेनी पड़ती है। यही नहीं अल्जीरिया के ब्रिज, समुद्र और सेनाओं की चीजों की फोटो लेने पर भी बैन है।
PunjabKesari
3. अमेरिका
अमेरिका देश में किसी के सुंदर घर की बाहर से फोटो खींचने पर भी जेल हो सकती है या उस व्यक्ति को जुर्माना भरना पड़ता है।
PunjabKesari
4. दुबई
दुबई देश में कई खूबसूरत इमारतें, शेखों के महल और सुंदर पुल हैं लेकिन इन जगहों की तस्वीर खींचना गैर कानूनी माना जाता है।
PunjabKesari
5. जापान
जापान देश में कुछ ऐसे स्टेच्यूस और मंदिर हैं जहां की फोटो खींचने पर पांबदी है। वहां के लोगों का मानना है कि ऐसा करने से स्टेच्यू की आत्मा और मंदिर में भगवान परेशान हो सकते हैं।
PunjabKesari