Subscribe Now!
Twitter
You are hereLife Style

डाइट या व्यायाम नहीं, यहां शरीर पर आग लगाकर कम किया जाता है मोटापा

डाइट या व्यायाम नहीं, यहां शरीर पर आग लगाकर कम किया जाता है मोटापा
Views:- Monday, February 12, 2018-4:31 PM

आजकल मगलत लाइफस्टाइल के कारण वजन बढ़ना आम समस्या है। आज के समय में हर दूसरा व्यक्ति मोटापे का शिकार है। मोटापा कम करने और खुद को फिट रखने के लिए लोग बहुत से तरीके इस्तेमाल करते है। वर्कआउट से लेकर लोग हेल्दी डाइट अपना कर वजन कम करना चाहता है लेकिन आज हम आपको एक अजीबो-गरीब ट्रीटमेंट के बारे में बताने जा रहें है। चीन तो वैसे भी अपने अजीब टेक्नोलॉजी और प्रोडक्शन के मामले में सबसे आगे रहता है लेकिन आज हम आपको चीन के मोटापा कम करने वाले इलाज के बारे में बताने जा रहें है।

PunjabKesari

चीन में रहने वाला 11 साल का ली हैंग 'प्रेडर विली सिंड्रोम' नाम की बीमारी से ग्रस्त है। इस बीमारी के कारण उसका वजन करीब 147 किलो बढ़ गया है। इस बीमारी में इंसान जितना खाता है उसका वजन उतना ही बढ़ता चला जाता है। अब इस बच्चे का वजन इतना बढ़ गया है कि उसे कम करने के लिए डॉक्टर्स कई तरीके अपना रहे हैं।

PunjabKesari

ली का वजन कम करने के लिए डॉक्टर्स 'हुओ लियो' नाम के ट्रीटमेंट कर रहे है। इस ट्रीटमेंट में शरीर पर आग लगाकर फैट को जलाया जाता है। चीन में यह ट्रीटमेंट आम है। इसमें वजन कम करने के लिए पहले इंसान के शरीर पर गीला टॉवल रखा जाता है उसके बाद उस पर आग लगा दी जाती है। इससे शरीर का फेट वाला हिस्सा बर्न हो जाता है। ऐसा करने से कुछ महीनों में काफी हद तक चर्बी कम हो जाती है।

PunjabKesariPunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP