25 APRTHURSDAY2024 2:47:13 PM
Life Style

इस मंदिर में घर से भागे प्रेमियों को मिलता हैं आसरा!

  • Updated: 05 Aug, 2017 12:00 PM
इस मंदिर में घर से भागे प्रेमियों को मिलता हैं आसरा!

कुछ कपल्स के पेरेंट्स शादी के लिए नहीं मानते। एेसे में वे घर से भागकर शादी करते हैं जिससे उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अक्सर घर से भागने के बाद इन्हें सिर छिपाने के लिए जगह नहीं मिलती लेकिन आज हम आपको एक एेसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहां घर से भागे प्रेमी जोड़े को रहने के लिए आसरा दिया जाता है। जी हां, हिमाचल प्रदेश में एक एेसा मंदिर है जहां घर से भागे प्रेमियों को शरण दी जाती हैं।

हिमाचल के कुल्लु के शांघड़ गांव में देवता शंगचुल महादेव का मंदिर है जहां प्रेमी जोड़ों को आसरा दिया जाता है। यहां किसी भी जाति का प्रेमी जोड़ा आ सकते है और जब तक वह इस मंदिर की सीमा में रहते हैं तब तक उन्हें कोई कुछ भी कह नहीं सकता यहां तक की रिश्तेदार भी नहीं।

यहां पर भागकर आए कपल का मामला जब तक सुलझ नहीं जाता तब तक मंदिर के पंडित उनकी खातिरदारी करते हैं। 2015 में आधी रात को अचानक से इस मंदिर में आग लग गई थी। इसके लिए इस मंदिर का दोबारा निर्माण करवाया गया। इस गांव में पुलिस के अाने पर भी पांबदी है। इसके अलावा शराब और सिगरेट पीना भी मना है। यहां पर हथियार लाना भी मना है और न ही कोई ऊंची आवाज में बात भी नहीं कर सकता।

Related News