24 APRWEDNESDAY2024 6:44:16 PM
Life Style

अगस्त में छुट्टियों की भरमार, घूमने के शौकीन लोगों काे मिलेगा लंबे वीकेंड का ताेहफा

  • Updated: 01 Aug, 2017 02:36 PM
अगस्त में छुट्टियों की भरमार, घूमने के शौकीन लोगों काे मिलेगा लंबे वीकेंड का ताेहफा

अगर अाप लंबे वीकेंड का इंतजार कर रहे हैं, ताे अगस्त का महीना अापके लिए ढेर सारी छुट्टियाें का ताेहफा लाया है। अपनाें काे खुश करने और थका देने वाली जॉब के बीच कुछ सकून के पल बिताने के लिए अापकाे इससे अच्छा समय नहीं मिल सकता। बस जरूरत है ताे 1 से 2 छुट्टियां लेने की और फिर अाप अासानी से 4 या 9 दिन का लंबा वीकेंड प्लॉन कर सकते हैं।

'4 दिन लंबा वीकेंड'
अगस्त के पहले सप्ताह में अगर अाप 4 दिन का लंबा वीकेंड इन्जॉय करना चाहते हैं, ताे शनिवार और रविवार के वीक अॉफ के साथ अापकाे बस शुक्रवार की छुट्टी लेनी हाेगी। क्याेंकि साेमवार 7 अगस्त को रक्षाबंधन की छुट्टी है। 

'9 छुट्टियाें का उठाएं लुत्फ' 
अगर किसी वजह से यह मौका आपके हाथ से निकल जाए तो परेशान होने की जरूरत नहीं, क्योंकि अाप 9 दिन का वीकेंड प्लॉन कर सकती हैं। लेकिन इसके लिए आपको 2 दिन की छुट्टी लेनी पड़ेगी। 12-13 अगस्त को शनिवार-रविवार के बाद सोमवार 14 अगस्त को जन्माष्टमी, मंगलवार 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस और 17 अगस्त को पारसी नववर्ष जमशेद नवरोज की छुट्टी है। इसलिए अगर आप 16 और 18 अगस्त की छुट्टी लेते हैं, ताे फिर से 19-20 अगस्त काे वीक अॉफ अा रहा है। यानिकी 2 छुट्टियाें के लिए अप्लॉई करने पर अाप 9 छुट्टियाें का लुत्फ उठा पाएंगे। 

'3 दिन का वीकेंड करें प्लॉन'
इसके बाद अगस्त के आखिरी सप्ताह में भी आपके पास 3 दिन का वीकेंड प्लॉन करने का माैका है। शुक्रवार 25 अगस्त को गणेश चतुर्थी की छुट्टी और फिर शनिवार-रविवार का वीक अॉफ। हालांकि इस दाैरान एक बात का खासताैर पर ध्यान रखें कि जहां भी अाप जा रहे हैं, वहां हाेटल या अन्य जरूरी बुकिंग पहले से ही करवा लें। एेसा इसलिए कि इस महीने बहुत से टूरिस्ट प्लेस भीड़भाड़ से भरे हाे सकते हैं और अापकाे किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। उम्मीद करते हैं कि अाप इन छुट्टियाें का भरपूर अानंद उठा पाएंगे। 
 

Related News