Twitter
You are hereLife Styleहनीमून हो जाएगा खराब, ना करें ये 5 बेवकूफियां
हनीमून हो जाएगा खराब, ना करें ये 5 बेवकूफियां
Views:- Wednesday, April 19, 2017-11:07 AM

पंजाब केसरी(रिश्तेनाते)- शादी के बाद वाले पल पति-पत्नी दोनों के लिए बहुत खास होते हैं। लोग इन पलों को और भी हसीन बनाने के लिए हनीमून की प्लॉनिग भी करते हैं। हनीमून के लिए खास तैयारी करने की जरूरत होती है। इस समय की गई गलतियों के लिए उम्र भर के लिए पछताना भी पड़ सकता है। बाद में पछताने से अच्छा है कि पहले से ही ऐसी तैयारी करें कि पार्टनर उम्र भर के लिए आपका दीवाना बन जाए।


1.आखरी मिनट में न करें पैकिंग
शादी के बाद हनीमून पर जाने कि तैयारी है और फ्लाइट में सिर्फ कुछ मिनट ही बचे हैं। आपने अभी पैकिंग भी नहीं कि तो सारे सफर में पछताना पड़ सकता है। जाने से 1-2 दिन पहले है बैग पैक करके साइड पर रख दें। 

2. शादी के कुछ घंटों बाद ही न जाएं 
कुछ लोग हनीमून में जाने के लिए इतने एक्साइटिड होते हैं कि कुछ घंटों बाद ही वह फ्लाइट पकड़ लेते हैं। इस तरह की बेवकूफी करने से बचें। शादी के रस्मों रिवाज के कारण आप पहले से ही बहुत थक चुके हैं। थोडा आराम कर लें फिर तैयारी करें। 

3. बजट का भी रखें ख्याल
नई-नई शादी के बाद पार्टनर के साथ बाहर जा रहे हैं तो बजट का भी ख्याल करें। हो सकता है आपको जगह पसंद आ जाए।  1-2 दिन ज्यादा रूकने का मन बन जाए,इसके लिए पैसों का होना बहुत जरूरी है। पहले सी ऐसी जगह चुनें जो आपके बजट में हो।  

4. ओवर पैकिंग
जरूरत से ज्यादा सामान साथ में ले जाना भी परेशानी का कारण बन सकता है। सिर्फ वहीं सामान साथ लें जाए जिसकी आपको जरूरत है। 

5. एक बार में ही न लें ज्यादा गतिविधियां
इस बात का खास ख्याल रखें कि आप पार्टनर के साथ घूमने और समय बिताने जा रहे हैं। इसे एडवैंटर हॉलीडे न समझे। एक ही बार में 10-12 जगहों पर घूमने की बजाएं साथी को समय दें।