Twitter
You are hereLife Styleकहीं आप तो सुबह उठकर शीशा नहीं देखते
कहीं आप तो सुबह उठकर शीशा नहीं देखते
Views:- Saturday, May 20, 2017-11:18 AM

पंजाब केसरी (लाइफस्टाइल) : हर कोई चाहता है कि हमारा सारा दिन अच्छा निकलें। क्यों न हम सुबह उठते ही कुछ एेसा करें और अनजाने में होने वाली गल्तियों से बचें जिससे पाॅजीटिव एनर्जी मिलें और हमारा सारा दिन बेहतर हो। जी हां, आज हम वास्तु शास्त्र के कुछ एेसे उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपनी सुबह के साथ ही पूरे दिन को बेहतर बना सकते हैं। 

PunjabKesari
1. वास्तु के अनुसार सुबह उठते ही शीशा नहीं देखना चाहिए। लेकिन कुछ लोगों के बैड के सामने ही आईना लगा होता है। जिससे वो चाहे न भी उसे देखना चाहे लेकिन फिर भी नजर आ ही जाता है। इसके इलावा कुछ लोगों की आदत ही एेसी होती है कि उठते ही शीशा देखें। लेकिन एेसा करने से दिनभर आप पर नैगिटिव एनर्जी का प्रभाव रह सकता है। इस परेशानी से बचने के लिए आप शीशे पर कोई पर्दा टांग सकते हैं।
2. हमें अपने दिन की शुरूआत किसी का चेहरा देखकर नहीं बल्कि भगवान का ध्यान करके करनी चाहिए।

PunjabKesari
3. हो सके तो सुबह ब्रह्ममूहर्त में उठे और बेड पर बैठे ही सबसे पहले अपनी हथेलियों को देखकर भगवान का ध्यान करें कि मेरा सारा दिन अच्छा निकलें।

PunjabKesari
4. उठते ही यदि आपको शंख की या मंदिर की घंटियों की आवाज सुनाई देती है तो यह आपके लिए बहुत ही बढिया है। इससे पाॅजीटिव एनर्जी बढ़ती है। इसके लिए आप रोज सुबह अपने घर में टी.वी पर आरती बगैरा लगा सकते हैं ताकि सभी घर वालों का दिन अच्छा रहे।

PunjabKesari
5. यदि आपको नारियल, शंख, मोर, हंस या फूल आपको सुबह-सुबह दिख जाए तो समझिए आपका पूरा दिन शुभ बीतने वाला है।
6. सुबह के समय घर से निकलते वक्त यदि कोई सफाई कर्मचारी आपको दिखाई पड़े तो समझो आपका काम बन गया।
7. ब्रेकफास्ट करने से पहले किसी भी पशु या किसी शहर का नाम लेने से भी दिन अच्छा नहीं बीतता। एेसा करने से बचना चाहिए।