20 APRSATURDAY2024 10:46:35 AM
Life Style

Amazing: 5 मंजिला बिल्डिंग के ऊपर बनी है सड़क, पूरी रफ्तार से चलती है गाड़ियां

  • Updated: 25 Jun, 2017 05:07 PM
Amazing: 5 मंजिला बिल्डिंग के ऊपर बनी है सड़क, पूरी रफ्तार से चलती है गाड़ियां

पंजाब केसरी(ट्रैवलिंग): चीन दुनियाभर में अपने अनोखे अविष्कार के लिए मशहूर है। चीन में आपको कई अजीबोगरीब तरीकों से बनी इमारते और बिल्डिंग मिल जाएगी, जिनकी कोई हद नहीं होती है। अगर आप चीन के चारों तरफ नजर घूमाओंगे तो कोई न कोई नया अविष्कार देखने को मिल ही जाएगा। आज हम एक ऐसे ही अनोखे अंदाज से बनी सड़क की बात करने जा रहे, जिसके बारे में सुनकर आप हैरत में पड़ जाएगे और कहने को मजबूर हो जाएगे कि विकास के नमूनों चीन का मुकाबला कोई न कर सकता है। 

PunjabKesari
इन दिनों चीन की सोशल मीडिया पर एक अनोखी सड़क की तस्वीरे वायरल हो रही है, चीन के चोंगकिंग शहर में बनी यह सड़क कोई मामूली सड़क नहीं बल्कि इसे 5 मंजिला इमारत पर बनाया गया है। हैरानी की बात है कि मंजिल पर बनी इस 2-लेन रोड पर गाड़ियां फर्राटे से दौड़ती हैं। इतना ही नहीं, पैदल चलने वाले मुसाफिरों के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। दरअसल, इस सड़क का निर्माण रोड कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए किया गया है। 


PunjabKesari

इस सड़क के नीचे रह रहे लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता क्योंकि उनके घरों में खास इक्विपमेंट्स जोड़े गए हैं जिनसे गाड़ियों का शोर उनतक नहीं पहुंच पाता। इसके अलावा भी आपको चीन के चोंगकिंग शहर रियाइशी इमारतें और एक से बढ़कर एक फ्लाईओवर देखने को मिल जाएगे, जिनको देखकर आप भी यहीं कहेंगे कि सच में चीन का मुकाबला कोई नहीं कर सकता है। 


PunjabKesari

Related News