19 APRFRIDAY2024 9:33:09 AM
Life Style

Birthday Special: 8 साल की उम्र में शुरू किया करियर, 14 की उम्र में नीतू को हुआ प्यार

  • Updated: 08 Jul, 2017 04:44 PM
Birthday Special: 8 साल की उम्र में शुरू किया करियर, 14 की उम्र में नीतू को हुआ प्यार

पंजाब केसरी (लाइफस्टाइल): बॉलीवुड की नीतू सिंह 70 और 80 के दश्क में अपने बिंदास और दमदार किरदार से मशहूर थी। इनके इसी अंदाज ने लोगोें को इनका दीवाना बनाकर ऱख दिया। उनका जन्म 8 जुलाई 1958 को दिल्ली में हुआ। यह पुराने समय की बहतरीन हीरोइनों में से एक थी। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उन्हें नृत्य में काफी रूचि थी।

PunjabKesari

 

इसी रूचि को देखते हुए उनकी मां राजी सिंह ने उन्हें प्रसिद्ध अभिनेत्री वैजयंती माला के नृत्य स्कूल में डाल दिया।  8 साल की उम्र में की थी करियर की शुरूआत कीं। फिल्मों में काम करने से पहले उनका नाम हरनीत कौर था, जिसे उन्होनें नीतू सिंह में तबदील कर लिया। 

PunjabKesari

 

आपको जानकर हैरानी होगी कि 14 साल की उम्र में ही उन्हें ऋषि कपूर से प्यार हो गया। 5 साल डेट करने के बाद 13 अप्रैल 1979 को ऋषि कपूर से शादी कर लीं।

PunjabKesari

शादी पहले नीतू अपने पति ऋषि कपूर के साथ कई फिल्मों में नजर आईं। शादी करने के बाद नीतू ने अपना सारा ध्यान घर परिवार बनाने और बच्चे पालने में दिया और फिल्मों से दूरी बना लें। कई सालों के बाद फिल्म 'लव आज कल' में दोबारा एक्टिंग कीं। 

PunjabKesari

PunjabKesari


इसके अलावा पति के साथ फिल्मों में काम करने के साथ-साथ नीतू ने अपने बेटे रणबीर कपूर के साथ फिल्म  'बेशर्म' पहली बार काम किया। खबरे आ रही है कि नीतू अपनी लाइफ में लगभग 70 फिल्मों में काम कर चुकी है। नीतू ने ‘कस्मे वादे’, ‘काला पत्थर’, ‘द ग्रेट गैम्बलर’, ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘रफू चक्कर’ और ‘कभी कभी’ जैसी शानदार फिल्मों में अभिनय किया और लोगों का दिल जीता। 

Related News