20 APRSATURDAY2024 4:55:50 AM
Life Style

मर्दानगी बढ़ाने के लिए खाएं ये आहार

  • Updated: 30 Apr, 2017 04:07 PM
मर्दानगी बढ़ाने के लिए खाएं ये आहार

पंजाब केसरी(लाइफस्टाइल):  स्वस्थ शरीर के लिए अच्छी डाइट लेना बहुत जरूरी है। खाने की हर चीज में अलग-अलग तरह के विटामिन और खनिज पदार्थ पाए जाते हैं जो सेहत संबंधी हर समस्या पर काम करते हैं। यहां ये फूड्स सेहत से जुडी परेशानियों को दूर करते हैं वहीं कुछ खाद्य पदार्थ ऐसे भी हैं जो पुरूषों की सैक्स लाइफ को बेहतर बनाने का काम भी करते हैं। मर्दों की प्रजनन क्षमता को बेहतर बनाने के लिए इस फूड्स का सेवन बहुत फायदेमंद है। 


1. शहद
शहद में अमीनो एसीड और कार्बोहाइड्रेट भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। जो पुरूषों में सैक्स क्षमता बढ़ाने का काम करते हैं। इसे रोजाना अपनी डाइट में जरूर शामिल करें। 

2. चॉकलेट
डार्क चॉकलेट मर्दों की सैक्स लाइफ को बेहतर बनाने का काम करता है। इसमें कुछ ऐसे तत्व होते हैं जो कि दिमाग में एक खास तरह के हार्मोन के रिसाव करते हैं। जो व्यक्ति को शांति और आंनद का आभास करवाता है और इससे यौन इच्छा में भी वृद्धि होती है लेकिन इसका जरूरत से ज्यादा सेवन करने से परेशानी भी हो सकती है। 
 
3. सरसों
सरसों का सेवन मर्दों के लिए बहुत फायदेमंद है। इससे सैक्सुअल ग्रंथियां प्रभावित होती हैं। इसका किसी भी रूप में सेवन करने से मर्दों को फायदा मिलता है।

4. लहसुन
लहसुन रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाता है। यह पुरूषों की शारीरिक संबंधों से जुड़ी परेशानियों को दूर करने में भी मददगार है। अपनी डाइट में इसे जरूर शामिल करें। 

Related News