20 APRSATURDAY2024 2:28:00 PM
Life Style

Rose Festival: इस फ्लावर शो में आप भी ले रंग-बिरंगे फूलों की खूशबू का मजा

  • Updated: 25 Feb, 2018 05:11 PM
Rose Festival: इस फ्लावर शो में आप भी ले रंग-बिरंगे फूलों की खूशबू का मजा

ब्यूटीफुल सिटी चंडीगढ़ में आज 46वां रोज फेस्टिवल शुरू हो गया है। चंडीगढ़ के सेक्टर-16 स्थित रोज गार्डन और लेजर वैली में चल रहे इस फेस्टीवल को देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते है। रोज गार्डन में लगे इस फूलों के मेले में गुलाब के साथ-साथ आप कई और तरह के फूलों को देख सकते है। फरवरी में शुरू होने वाली यह फेस्टीवल जून तक चलता है। इस दौरान यहां पर कई तरह के फूल दिखाई देते है।

PunjabKesari

चंडीगढ़ का जाकिर हुसैन रोज गार्डन एशिया के सबसे बड़े रोज गार्डनों में से एक है। 30 एकड़ में फैले इस गार्डन में आयोजित रोज फेस्टिवल में गुलाब की 829 प्रकार की प्रजातियां देखने को मिल रही है, जिसमें से भी 42,000 गुलाब के पौधों को प्रदर्शित किया गया है।

PunjabKesari

इस फेस्टीबल को और भी मजेदार बनाने के लिए यहां पर कई प्रोग्राम भी रखे जाते है। इसके अलावा यहां खाने-पीने के स्ट्राल भी लगाए जाते है। हर साल आयोजित किए जाने वाले इस फेस्टीवल को देखने के लिए किसी भी तरह की कोई फीस नहीं ला जाती है। आप यहां सुबह 10 बजे से लेकर शाम 8 बजे तक आकर खूशबूदार फूलों को देख सकते है।

PunjabKesari

करीब 55.67 लाख रुपये में आयोजित इस फेस्टीवल को देखने के लिए देश-विदेश से पर्यटक आ रहे हैं। कल्चरल प्रतियोगिता के अलावा यहां पर ब्रास एडं पाइब बैंड, फ्लॉवर हैट मेंकिंग, लोक नृत्य, मिस्टर एंड मिसेज रोज, अंताक्षरी और पहेली प्रतियोगिता भी करवाई जाती है। इसके अलावा यहां फूलों से की खूबसूरत और बड़ी आकृतियां भी बनाई जाती है।

PunjabKesariPunjabKesariPunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News