18 APRTHURSDAY2024 2:52:18 AM
Life Style

अगर घर पर खुल जाए आपके अफेयर की पाेल, ताे कैसे करें सामना

  • Updated: 02 Aug, 2017 12:09 PM
अगर घर पर खुल जाए आपके अफेयर की पाेल, ताे कैसे करें सामना

युवा पीढ़ी में अफेयर हाेना अाजकल अाम बात है। कॉलेज पहुंचते-पहुंचते उनमें यह क्रेज हाेता है कि उनकी भी गर्लफ्रेंड या ब्वॉयफ्रेंड हाे। लेकिन भारत में आज भी एेसे बहुत से परिवार है, जिनमें अफेयर हाेना बहुत बड़ी बात है। शायद यही वजह है कि पैरेंट्स बच्चाें पर खास नजर रखने लगते हैं। हालांकि इसके पीछे उनका मकसद सिर्फ यह हाेता है कि उनका बच्चा किसी गलत रास्ते पर न चला जाए, जिसका उसके जीवन या पढ़ाई पर असर पढ़े। 

रिश्ते की शुरूआत में लाेग अकसर घंटो मोबाइल पर बात करते हैं, घर पर झूठ बोलकर मिलने जाते हैं। लेकिन कई बार एेसा हाेता है कि परिवार या काेई जान-पहचान वाला उन्हें देख लेता है और बात घर तक पहुंच जाती है। एेसे में घबराएं नहीं, बल्कि ठंड़े दिमाग से पूरी स्थिति का सामना करें। 

कैसे करें सामनाः-

1) बहस करने से बचें
इस परिस्थिति में लड़के-लड़कियां अकसर अपने माता-पिता से बहस करने लगते हैं, जिसकी वजह से माहाैल अाैर बिगड़ जाता है। इसलिए समझदारी से काम लें और परिवार का गुस्सा ठंडा होने का इंतजार करें। तभी वह अापकी बात काे समझ पाएंगे। जल्दबाजी करने से हालात और बिगड़ सकते हैं।

2) खुलकर करें बात
जब घरवालों का गुस्सा ठंडा हो जाए तो आप उनसे खुलकर लड़के के बारे में बात करें, ताकि उन्हें भी आपकी पसंद पर भरोसा हो जाए। 

3) माफी मांग लें
कई बार एेसे हालात में माता-पिता के विश्वास काे धक्का लगता है। इसलिए उनसे माफी मांगकर उन्हें ये यकीन दिलाएं कि अापने उनका विश्वास नहीं ताेड़ा है। इससे अापका अपने माता-पिता के साथ रिश्ता और मजबूत हाेगा।

Related News