25 APRTHURSDAY2024 11:26:56 AM
Life Style

इनकी अजीबो-गरीब हरकतों ने इनको बनाया बदसूरत(pics)

  • Updated: 25 Jul, 2016 06:29 PM
इनकी अजीबो-गरीब हरकतों ने इनको बनाया बदसूरत(pics)
महिलाएं अपने अाप को खूबसूरत बनाने के लिए क्या कुछ नहीं करती। खाना-पीना छोड़ देना, डाइटिंग पर रहना,स्टीम स्पा, ब्लांचिग का सहारा जैसी कई तरह के तरीके करके अपने अाप को सुंदर दिखाने में लगी रहती है लेकिन कुछ एेसे भी सिरफिरे लोग है जो खूबसूरती के चक्कर में प्लास्टिक सर्जरी तक करवा लेते है । इससे वह खूबसूरत तो बनने से रही लेकिन अपनी नेचुरल ब्यूटी को खो देती है। आज हम अापको दुनिया के एेसे ही अजीबो-गरीब ब्यूटी एक्सपेरिमेंट्स बताएंगे जिनको इस दुनियां के लोग करते है।
 
 
1. चिड़िया की बीट से फेशियल
 
जापान में गाइशा के नाम से प्रचलित यह फेशियल काफी मशहूर हो रहा है। लोगों का कहना है कि इससे चेहरे पर बहुत ही ग्लो आता है। जापान के लोग इस फेशियल को करवाने के लिए180 डॉलर खर्च करते है।
 
2. फ्रेश सांसों के लिए कोयला
 
ताजी सांस के लिए पुरातन काल के रोमवासी कोयले से दांत चमकाने और सांसों को तरोताज़ा रखने में विश्वास रखते है। 

3. बालों के लिए जहरीली मक्खी से कटवाना और जोंक से ख़ून चुसवाना
 
स्पेन में लोग अपनो छड़ते बालों को रोकने के लिए जहरीली मक्खियों से कटवाते है अौर भारत के कई जगहों पर लोग सिर पर बाल लाने के लिए जोकों से सिर का ख़ून चुसवाते हैं। उनका मानना है कि जोंक सिर का सारा गंदा खून चूस लेते है अौर बाल उगने लगते है।
 
4. चेहरे को बेदाग बनाने के लिए दवाईयां
 
लोग अपने चेहरे को बेदाग अौर खूबसूरत बनाने के लिए कई दवाईयों खाने लगते है लेकिन इन दवाईयों को खाने से  कोई होश नहीं रहता।
 
5. स्किन ब्लीचिंग
 
दुनिया के जगहें एेसी है जहां लोग अपने सांवले रंग को गोरा दिखाने के लिए ब्लीचिंग  के रूप में अपनी चमड़ी को जलाने की हद तक पहुंच जाते है। 
 
6. ब्रोमिन से ओठों को रंगना
 
लोग होंठो को रंगने के लिए ब्रोमिन का इस्तेमाल करते है। जो कि सामान्य तापमान पर लाल रंग का होता है लेकिन इसके लगातार इस्तेमाल पर होंठ जल जाते है।
 
7. मछलियों से ख़ुद को कटवाना
 
कुछ लोग पैर की डेड स्किन को हटाने के लिए पानी में पैर डाल कर बैठ जाते हैं और मछलियां उनके पैर के डेड स्किन को खा जाती हैं। इस काम को कई स्पा करने वालों ने शुरू कर दिया है और वे इसके एवज में अच्छी ख़ासी रकम वसूलते हैं।
 
8. ब्रेस्ट में उभार लाने के लिए लेड नामक कैमिकल 
 

कुछ महिलाअों ने तो हद ही कर दी है ख़ूबसूरत दिखने के लिए लेड नामक कैमिकल के इंजेक्शंस और दवाईयां तक ले रही हैं। जो उनके शरीर के लिए हानिकारक होते हुए भी कोई परवाह नहीं कर रही है। 

Related News