25 APRTHURSDAY2024 6:58:33 PM
Life Style

खेलने की उम्र में ये संभाल रही है पूरा घर , जानिए क्यों?

  • Updated: 14 Mar, 2017 11:21 AM
खेलने की उम्र में ये संभाल रही है पूरा घर , जानिए क्यों?

लाइफस्टाइल: हर किसी को अपने बचपन के पल याद होते है, याद भी क्यों न हो बचपन होता जो खास है, खूब मस्ती, खेलना- कूदना, सब से अपनी बात मनवाना, यहीं तो है बचपन की खूबियां।  दुनिया में कुछ बच्चे ऐसे भी है, जो उम्र उनके खेलने-कूदने और स्कूला जाने की होती है, उस उम्र में कुछ दिक्कत के कारण मैच्योर बन जाते है। अपने बचपन को खो देते है। जी हां, आज हम एक ऐसी ही बच्ची की बात करने जा रहे है, जो सिर्फ 5 साल की उम्र में पूरे घर की जिम्मेदारी संभाल रही है। आइए जानते है ऐसा क्यों


चीन में रहने वाली 5 साल की एना वांग इतनी कम उम्र में घर की जिम्मेदारियों को इतने अच्छे से संभाल रही है, जिसके बारे में आप कभी सोच भी नहीं सकते है। एना वांग की जिंदगी बाकी के बच्चोें से काफी अलग है। वह अपना सारा दिन दादी-परदादी की खिदमत में लगा देती है। 


जब वह 3 साल की थी, तब उसके पिता को जेल हो गई और मां ने दूसरी शादी कर ली थी। एना को उसकी बुजुर्ग दादी-परदादी के पास छोड़ गई। तभी से एना घर की सफाई से लेकर  दोनों बुजुर्गों को नहलाने का सारा काम करती है। लेट उठने की उम्र में एना हर दिन जल्दी उठती है, ताकि सारा काम टाइम पर खत्म हो सकें। अपनी पडो़सी के खेत से एना थोड़ी सब्जियां ले आती है।
 

Related News