23 APRTUESDAY2024 3:49:00 PM
Life Style

Amazing! इन 5 देशों में घर बनाने के लिए जमीन मिलती है फ्री

  • Updated: 23 Apr, 2017 01:21 PM
Amazing! इन 5 देशों में घर बनाने के लिए जमीन मिलती है फ्री

पंजाब केसरी(ट्रैवलिंग): हर किसी का सपना होता है कि वह किसी न किसी तरह अपना खुद घर बना लें। जिसमें वह अपने परिवार के साथ सुखी से जिंदगी बिता सकें। महंगाई के इस दौर में यह सपना पूरा करना काफी मुश्किल सा लगता है। आसमान को छू रही महंगाई और बिल्डर्स की मांगों में यह सपना केवल सपना ही बनकर रह जाता है। जहां जनसंख्या बड़ती ही जा रही है, वहां प्लाटो के भाव भी बढ़ते जा रहे है। वहीं दुनियां में कई ऐसे देश भी है, जहां इंसानों का यह सपना आसानी से पुरा हो जाता है। जी हां, कई देश ऐसे है, जो अपने नागरिकों को सिर ढकने के लिए फ्री जमीन और उसपर घर बनाने के लिए रूपए उप्लब्ध करवाते है। आइए जानते है इन देशों के बारे में पूरी जानकारी से। 

 

- मर्ने, आयोवा 

PunjabKesari

लगभग 149 घरों वालें इस देश में सरकार लोगों के बसाने के लिए फ्री जमीन देखकर यहां की आबादी को बढ़ाना चाहती है। यहां की सरकार लोगों के घर बनाने के लिए 200 स्कॉवर फीट ज़मीन बिल्कुल मुफ्त देती है लेकिन उस व्यक्ति को 2 साल के अंदर-अंदर यहां घर बनाना होगा।  

- डेट्रॉइट, मिशिगन 

PunjabKesari
 
लेबर फोर्स की कमी के कारण डेट्राइट की कुछ बड़ी कंपनियां लोगों को न केवल नौकरी दे रही है बल्कि किराएं पर घर लेगें तो आपको पहले साल करीब 1 लाख, 60 हजार रुपए का रेंटिंग अलाउंस मिलेगा। 

- मार्क्‍वेट, कैंजस 

PunjabKesari
 
मार्क्‍वेट के लोग खुद ऐसे लोगों को निमंत्रण भेजते हैं, जो यहां रहना चाहते है। यहां भी लोगों को घर बनाने के लिए फ्री जमीन मिलती है। जमीन मिलके के बाद 1 साल के अंदर यहां घर बनाना पड़ता है। 

- न्यू हेवेन, कनेक्टिकट 

PunjabKesari
 
कनेक्टिकट के न्यू हेवेन में परिवार के साथ रहने वाले लोगों के लिए यहां की सरकार ने करीब 6 लाख रुपए एसिस्टेंटशिप के तौर पर देती है। इसका इस्तेमाल होम लोन की डाउन पेमेंट भरने और अन्य खर्चे उठाने के लिए किया जा सकता है। 

- लिंकन, कैंजस 

PunjabKesari
 
भले ही यहां की आबादी 3,241 है लेकि यहां आने वाले लोगों का दोनों बांहे फैला कर स्वागत किया जाता है। यहां की सरकार लोगों को फ्री जमीन के साथ बुनियादी सुविधाएं उप्लब्ध करवाती है। 

Related News